Top Story

पीएम मोदी का UAE में जोरदार स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी फ्रांस की यात्रा खत्म कर यूएई पहुंच गए हैं. पीएम अबू धाबी हवाईअड्डे पर उतरे. अबू धाबी हवाई अड्डे पर क्राउन प्रिंस एचएच शेख खालिद बिन मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने उनका स्वागत किया. वहीं मोदी के स्वागत में दुबई में बनी दुनिया की सबसे बड़ी इमारत बुर्ज खलीफ पर भारतीय तिरंगे के साथ मोदी की तस्वीर को दिखाया गया. उनके स्वागत में लाइट से लिखा गया- वेलकम ऑनरेबल प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी.

अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ प्रमुख द्विपक्षीय मुद्दों पर बैठक करेंगे.

जानकारी के मुताबिक पीएम बनने के बाद यूएई का यह उनका 5वां दौरा है. अगस्त 2015 को उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात की पहली यात्रा की थी. यह 34 साल बाद किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली यूएई यात्रा थी.

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की यात्रा से जुड़ी खास बातें
संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की यात्रा के दौरान पीएम मोदी शीर्ष नेतृत्व के साथ खासतौर पर ऊर्जा, खाद्य सुरक्षा और रक्षा क्षेत्रों पर बातचीत कर सकते हैं। इस दौरान दोनों रणनीतिक साझेदार देश एक ऐतिहासिक व्यापार समझौते को लेकर हुई प्रोग्रेस की समीक्षा करेंगे। पीएम के दौरे को लेकर यूएई में भारत के राजदूत संजय सुधीर ने कहा, “इस रिश्ते की खूबसूरती यह है कि हमारे नेता नियमित रूप से संपर्क में रहे हैं, यहां तक कि कोविड के दौरान भी वे वर्चुअली मिल रहे थे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button