Top Story

एलन मस्क ने ट्विटर का लोगो बदला अब चिड़िया के जगह एक्स होगा ट्विटर का नया लोगो

चिड़िया के जगह एक्स होगा ट्विटर का नया लोगो

दुनिया में अपने अनोखे कार्यो के वजह से चर्चा में रहने वाले ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने दुनिया के बाजार में एक और नया प्रयोग करते हुए ट्विटर का लोगो बदल दिया है. अब चिड़िया के जगह एक्स होगा ट्विटर का नया लोगो.इसकी सुचना एलन मस्क ने खुद एक ट्विट करके दी .

2022 से ट्विटर के कमान संभालने के बाद ट्विटर के मालिक एलन मस्क अपनी कंपनी में कई बदलाव कर चुके हैं। शुरू से विशिष्ट निले रंग की चिड़िया वाला लोगो ट्विटर की पहचान है लेकिन ये लोगो अब जल्द ही इतिहास बन जाएगा।
एलन मस्क ने अपनी कंपनी में नए बदलाव के रूप में ट्विटर डॉट कॉम को अब एक्स डॉट कॉम से रीडायरेक्ट कर दिया है।एलन मस्क ने अपने एक ट्वीट में बताया कि आज से ही ट्विटर का नया लोगो लाइव हो जाएगा। गौरतलब हो कि एलन मस्क ने पिछले साल ही 44 अरब डॉलर जैसी बड़ी कीमत देकर इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को खरिदा था, जिसके बाद उन्होंने अपनी कंपनी में यह नया बड़ा बदलाव किया है ।

कल अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके उन्होंने बताया कि जल्द ही ट्विटर के लोगो को बदला जाएगा। उन्होंने इसके साथ ही एक टिमटिमाते हुए “X” की एक तस्वीर पोस्ट की जिसका ये सन्देश था की अंग्रेजी का अक्षर “एक्स” से ट्विटर का लोगो बदल जाएगा। इसके बाद अपने एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि जल्द ही हम ट्विटर के ब्रांड और धीरे-धीरे, सभी पक्षियों को अलविदा कह देंगे।

हमेश से बदलाव के लिए मशहूर एलन मस्क ने अपनी कम्पनी में पहले भी कई बदलाव किये है ,उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा कि अगर अच्छा “एक्स” लोगो पोस्ट किया जाता है, तो हम इसे दुनिया भर में लाइव कर देंगे।बता दें कि स्पेसएक्स समेत मस्क की कई कंपनियों के नाम में “एक्स” अक्षर जुड़ा हुआ है।

पहले ट्विटर पर ब्लूटिक लेने के लिए आदमी को किसी भी फील्ड में नामचीन होना जरूरी होता था या यु कहे की आदमी को एक जिम्मेदार ओहदा वाला होना होता था.लेकिन जबसे एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा है ब्ल्यू टिक सब्सक्रिप्शन समेत कई बदलाव कर चुके हैं। अब कोई भी ट्विटर यूजर बस एक न्यूनतम सुविधा शुल्क देकर ट्विटर पर ब्लूटिक ले सकता है. भारतीय उपयोगकर्ताओ को ब्लूटिक लेने के लिए अब लगभग 900 रूपये चुकाने पड़ते हैं .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button