Top Story

मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुई हैवानियत की अब होगी CBI जांच, राज्य के बाहर होगा ट्रायल

सदन में विपक्षी नेताओं के हंगामे के बाद केंद्र का आदेश

मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुए हैवानियत का वीडियो जबसे वायरल हुआ है तबसे सड़क से लेकर सदन तक मणिपुर का मुद्दा गरमाया हुआ है। विपक्षी पार्टियां सदन में सरकार से जवाब मांग रही है वहीं सड़को पर विभिन्न सामाजिक एवं राजनीतिक दलों का प्रदर्शन जारी है।

 

 सड़कों पर मणिपुर की बेटियों के लिए लोग अपने अपने तरीके से इंसाफ मांग रहे हैं। भले ही इस मामले को मणिपुर की सरकार ने दबाने की भरपूर प्रयास की थी लेकिन वायरल वीडियो को लेकर जब सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए इस मामले में केंद्र सरकार से रिपोर्ट मांगा, तबसे मणिपुर का मुद्दा सभी मीडिया जगत में हेडलाइन बना हुआ है।

 

विपक्ष के नेता मणिपुर हिंसा मामले पर मॉनसून सत्र में मोदी सरकार से जवाब मांग रहा है, सरकार के तरफ से गृहमंत्री अमित शाह को इस मामले में जवाब देने के लिए अधिकृत किया गया है इस बीच खबर निकल कर सामने आई है कि सरकार ने मणिपुर की घटना की सीबीआई जांच का आदेश दे दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस पूरे मामले की ट्रायल राज्य से बाहर होगी। सूत्रों के अनुसार गृह मंत्रालय ने इस मामले को अब सीबीआई के पास भेज दिया है। सूत्रों के अनुसार सरकार तीन महीने तक चली हिंसा से जुड़े अहम मुकदमे भी पूर्वोत्तर राज्य से बाहर चलाना चाहती है, जिसके लिए एक हलफनामा दायर किया जाएगा।

 

बता दें कि कुछ दिन पहले चार मई को मणिपुर में हुई एक बेहद ही झकझोर देने वाली घटना का वीडियो सामने आया था। जिस वीडियो में तकरीबन एक हजार लोगों की हथियारबंद भीड़ ने कांगपोकपी जिले के एक गांव पर हमला किया और वहाँ मकानों को लूटा लिया। उसके बाद उग्रवादी तत्वों ने गाँव के मकानों में आग लगायी, हत्या की तथा दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने से पहले उनके साथ दुष्कर्म किया।

 

गौरतलब है की दोनों महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने का वीडियो सामने आने के बाद पूरा देश में आक्रोश का लहर है और मणिपुर के पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए घटना के विरोध में जगह जगह प्रदर्शन किए जा रहें हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button