ExclusivePolitics

मणिपुर के पिड़ितों से मिलने पहुँची राज्यपाल अनुसुइया उइके,उन्होने चुराचांदपुर राहत केंद्र पहुँचकर पीडितो से मुलाकात कर उनका हाल जाना

मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने चुराचांदपुर में राहत शिविर में रह रहे लोगों से मुलाकात की। राज्यपाल ने कहा, "सरकार उन लोगों को मुआवजा देगी जिन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को खो दिया है और संपत्ति का नुकसान हुआ है। मैं शांति और मणिपुर के लोगों के भविष्य के लिए हर संभव प्रयास करूंगी।"

मणिपुर की दो महिलाओ के निर्वस्त्र घुमाये जाने वाले विडियो के वायरल होने के बाद संसद का पूरा मानसून सत्र इसी मुद्दे पर ठप रहा. पूरा देश मणिपुर के पीडितो के लिए सरकर से  न्याय की गुहार लगा रहा है.हालकी विपक्ष इस मुद्दे पर काफी आक्रामक है.संसद के दोनों सदनों को फ़िलहाल सोमवार तक स्थगित कर दिया गया है,जिसके बाद विपक्षी दलों  के सांसदों का एक प्रतिनिधि मंडल आज मणिपुर के लिए रवाना हुआ है. 

 

बता दें की विपक्ष के सभी सांसद आज मणिपुर हिंसा में  बेघर और  उत्पीड़ित हुए  पीड़ितों से मुलाकात करेंगे. लेकिन जब तक विपक्ष के नेता वहाँ पहुचते केंद्र ने अपना दांव खेल दिया. उनके पहुचने से पहले ही मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके चुराचांदपुर राहत केंद्र पहुच गई,जहाँ पहुँचकर उन्होंने पीडितो से मुलाकात कर उनका हाल जाना. 

 

बता दें की राहत केंद्रों के दौरे के दौरान मीडिया से बातचित करते हुए उन्होंने कहा कि  कहा, “लोग पूछ रहे हैं कि राज्य में शांति कब बहाल होगी। मैं लगातार कोशिश कर रही हूं कि शांति बहाल करने के लिए दोनों समुदायों के लोग एक-दूसरे से बात करें। हम उनसे भी बात कर रहे हैं और सभी राजनीतिक दलों से इस प्रक्रिया में मदद करने के लिए भी कहा है।

 

गौरतलब है की ” विपक्षी गठबंधन INDIA के सांसदों की राज्य की दो दिवसीय यात्रा पर मणिपुर के राज्यपाल ने कहा, “मैं उनसे राज्य में शांति बहाल करने में योगदान देने की अपील करती हूं।”राज्यपाल उइके ने चुराचांदपुर में राहत शिविर में रह रहे लोगों को लेकर कहा कि जिन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को खो दिया है और संपत्ति का नुकसान हुआ है “सरकार उन लोगों को मुआवजा देगी । मैं शांति और मणिपुर के लोगों के भविष्य के लिए हर संभव प्रयास करूंगी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button