Politics

यूपी का विधानसभा सत्र: महंगाई के खिलाफ सपा नेता ने टमाटर की माला पहनकर सदन में प्रदर्शन किया

सोमवार को यूपी विधानमंडल सत्र के पहले दिन, सपा एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने महंगाई पर विरोध जताने के लिए साइकिल पर टमाटर की माला पहनकर सदन पहुंचे।

आज से यूपी विधानमंडल का सत्र शुरू होगा। विभिन्न मुद्दों पर प्रतिक्रिया देने के बाद, विपक्ष ने सरकार को घेरने की योजना बनाई है। पार्टी ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह महंगाई और मणिपुर में हुई हिंसा का मुद्दा उठाएगी।

सपा के विधान परिषद सदस्य आशुतोष सिन्हा ने सोमवार को सत्र के पहले दिन साइकिल से विधानसभा पहुंचकर टमाटर की माला पहनकर सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है, इससे आम लोगों के लिए घर चलाना मुश्किल हो गया है, और आज खुदरा बाजार में टमाटर का मूल्य 200 रुपये प्रति किलो से भी ज्यादा हो गया है.

 

विधानमंडल के मानसून सत्र का पहला दिन प्रश्नकाल के बाद लगभग 13 विधेयक सदन में पेश किए जाएंगे। विधानसभा की नई नियमावली भी इसमें प्रस्तुत की जाएगी। लेकिन, समाजवादी पार्टी ने सरकार को मणिपुर की घटना सहित राज्य के महत्वपूर्ण मुद्दों पर घेरने की योजना बनाई है। सत्ताधारी पक्ष शायद ही ऐसा करेगा। सपा के सदस्य मणिपुर की घटना और बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दों पर हंगामा कर सकते हैं।

 

आज राष्ट्रीय लोक दल (RLD) ने भी सरकार को घेरने की योजना बनाई है। रालोद के विधायकों का कहना है कि वह भी मणिपुर की घटना पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहे हैं। रालोद के विधायक आज सदन में मणिपुर, बेरोजगारी और महंगाई जैसे गन्ना किसानों के मुद्दों पर सरकार को घेरेंगे। कांग्रेस विधायकों की ओर से, आराधना मिश्रा “मोना” ने महंगाई और किसानों के मुद्दों को सर्वोपरि मानते हुए सदन में इस मुद्दे को उठाने का आह्वान किया है. कांग्रेस पार्टी भी बिजली से जुड़े मुद्दों को सदन में उठाएगी।

Brajesh Kumar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button