Politics

बहुजन समाजवादी पार्टी ने छत्तीसगढ़ चुनाव 2023 को लेकर अपने नौ उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है ।

बहुजन समाजवादी पार्टी ने बुधवार 9 अगस्त 2023 को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिये अपने 2 मौजूदा विधायको साहित नौ उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है।

 

बहुजन समाजवादी पार्टी ने बुधवार 9 अगस्त 2023 को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिये अपने 2 मौजूदा विधायको साहित नौ उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है।

 

 

बहुजन समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। ये नाम सोमवार की सुबह को तैय्यार हो गए थे |
पहले चरण में सिर्फ नौ उम्मीदवारों के नाम चूने गए है | कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं और चुनाव कार्यक्रम अभी घोषित नहीं किया गया है।

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती के आदेशानुसार जारी की गई सूची में बिलासपुर जिले के मस्तूरी विधानसभा क्षेत्र से बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दाऊराम रत्नाकर, बेमेतरा जिले के नवागढ़ विधानसभा क्षेत्र से ओमप्रकाश बाजपेई, जांजगीर-चांपा से राधेश्याम सूर्यवंशी, सक्ती जिले के जैजैपुर से केशवप्रसाद चंद्रा, जांजगीर चांपा जिले के पामगढ़ से इंदु बंजारे, जांजगीर -चांपा जिले के अकलतरा से डॉक्टर विनोद शर्मा, सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले के बिलाईगढ़ से श्याम टंडन, बिलासपुर जिले के बेलतरा से राजकुमार सूर्यवंशी और रामानुजगंज-बलरामपुर जिले के सामरी विधानसभा सीट से आनंद तिग्गा बसपा के प्रत्याशी घोषित किए गए हैं।

 

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत पोयाम ने पीटीआई-भाषा को बताया कि बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के निर्देश पर, छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए नौ उम्मीदवारों की सूची मंगलवार देर रात जारी की गई, जिसमें एक महिला सहित दो मौजूदा विधायक शामिल हैं । उन्होंने कहा, “विधायक केशव प्रसाद चंद्रा और इंदु बंजारे, जो क्रमशः जैजैपुर (सक्ती जिला) और अनुसूचित जाति-आरक्षित पामगढ़ (जांजगीर-चांपा जिला) सीटों का प्रतिनिधित्व करते हैं, को उनके संबंधित क्षेत्रों से मैदान में उतारा गया है।”

बसपा ने 2018 राज्य विधानसभा चुनाव जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के साथ गठबंधन में लड़ा था। मायावती के नेतृत्व वाली पार्टी ने दो सीटें – जैजैपुर और पामगढ़ – जीती थीं और उसे 4.27% वोट मिले थे, जबकि उसके गठबंधन सहयोगी जेसीसी (जे) को पांच सीटें मिली थीं और उसे 7.6% वोट मिले थे। इस बार इन पार्टियों ने अब तक गठबंधन का ऐलान नहीं किया है |

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button