Politics

महाराष्ट्र की सियासत में फिर से हो सकता है गेम : शरद पवार ने भतीजे अजीत को बताया पार्टी का नेता

24 अगस्त को शरद की बेटी और लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने कहा था कि अजित पवार NCP के सीनियर लीडर और विधायक हैं।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि इसमें कोई मतभेद नहीं है कि अजित पवार हमारे नेता हैं। एनसीपी प्रमुख ने पार्टी में विभाजन होने की बात से भी इनकार कर दिया। शरद पवार ने कहा कि एनसीपी में कोई विभाजन नहीं है। उन्होंने कहा कि किसी पार्टी में फूट कैसे पड़ती है? ऐसा तब होता है, जब राष्ट्रीय स्तर पर कोई बड़ा समूह पार्टी से अलग हो जाता है, लेकिन आज एनसीपी में ऐसी कोई स्थिति नहीं है।

एक दिन पहले, सुप्रिया सुले ने भी अजित को सीनियर लीडर कहा था
24 अगस्त को शरद की बेटी और लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने कहा था कि अजित पवार NCP के सीनियर लीडर और विधायक हैं। सुप्रिया ने कहा, ‘अजित ने पार्टी के खिलाफ स्टैंड है। हमने विधानसभा अध्यक्ष को शिकायत दी है और उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं।’

NCP के 8 विधायकों के साथ अजित NDA में शामिल हुए थे, डिप्टी सीएम की शपथ ली
अजित 2 जुलाई को NCP के आठ विधायकों के साथ भाजपा-शिवसेना (एकनाथ शिंदे) के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में शामिल हो गए थे। इसी दिन शिंदे सरकार में अजित ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली।​​​​​​​

एनसीपी में यह स्थिति पिछले दिनों से जारी है और इस कारण राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष दलों में दुविधा की स्थिति है। यह स्पष्ट रूप से पता नहीं चल पा रहा है कि शरद पवार, नरेंद्र मोद और भाजपा के खिलाफ लड़ने के लिए बनाए गए विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A. के साथ हैं या नहीं?
ताजा बयान के बाद भी ऐसी अटकलें हैं कि अजित पवार फिर से शरद पवार गुट में शामिल होने के इच्छुक हो सकते हैं। अजित पवार समूह अभी भी अपने कुछ होर्डिंग पर शरद पवार की तस्वीर का उपयोग कर रहा है, यह स्पष्ट है कि यह गुट शरद पवार के समर्थन के बिना चुनाव जीतने को लेकर आश्वस्त नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button