PoliticsTop Story

पीएम मोदी ने पिछले 9 साल से काम से नहीं ली एक भी दिन की छुट्टी , सूचना के अधिकार (आरटीआई) कानून के तहत किए गए अनुरोध के जवाब में दी गई जानकारी

प्रधानमंत्री मोदी अपने काम करने के तरीके के लिए जाने जाते हैं। ऐसे समय में आम सवाल यह है कि प्रधानमंत्री कितने दिन काम करते हैं और उन्हें कितने दिन की छुट्टी मिलती है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना नौ साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है। प्रधानमंत्री मोदी अपने काम करने के तरीके के लिए जाने जाते हैं। ऐसे समय में आम सवाल यह है कि प्रधानमंत्री कितने दिन काम करते हैं और उन्हें कितने दिन की छुट्टी मिलती है। इस बीच अब सूचना के अधिकार के कारण प्रधानमंत्री के बारे में अहम जानकारी सामने आई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले नौ साल में कितने दिन की छुट्टी ली, इसे लेकर चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है।

 

एक आरटीआई कार्यकर्ता ने प्रधानमंत्री कार्यालय से पूछा था कि 2014 में पद संभालने के बाद से पीएम मोदी ने कितने दिनों की छुट्टी ली है। इसके बाद जो चौंकाने वाली बात सामने आई वो ये है कि 2014 में प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद से नरेंद्र मोदी ने एक भी छुट्टी नहीं ली है. इतना ही नहीं पिछले 9 सालों में उन्होंने देश-विदेश के 3000 से ज्यादा इवेंट्स में हिस्सा लिया है। पुणे के एक आईटीआई कार्यकर्ता प्रफुल्ल शारदा को आरटीआई के माध्यम से यह जानकारी मिली।

आईटीआई कार्यकर्ता प्रफुल्ल शारदा ने आरटीआई के जरिए प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से जानकारी मांगी थी कि 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पद संभालने के बाद से कितने दिन कार्यालय में भाग लिया। पीएमओ की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार काम पर हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पद संभालने के बाद से एक भी दिन की छुट्टी नहीं ली है. पीएमओ ने यह जवाब 31 जुलाई 2023 को दिया है.

इससे पहले 2015 में भी प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी को लेकर आरटीआई के जरिए प्रधानमंत्री कार्यालय से जवाब मांगा गया था. तब भी खबर आई थी कि प्रधानमंत्री मोदी ने छुट्टी नहीं ली है. हालांकि, यह केवल पहले साल का आंकड़ा था. हाल ही में सामने आई आरटीआई में प्रधानमंत्री मोदी के 9 साल के कार्यकाल की जानकारी सामने आई है.

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 2021 में सत्ता में 20 साल पूरे करने यानी गुजरात के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के रूप में अपना कार्यकाल पूरा करने पर बधाई देते हुए कहा था कि मोदी ने 20 साल में एक भी छुट्टी नहीं ली है. उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 24 घंटे देश के लिए काम करते हैं.

-by kanishka rajora

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button