ExclusivePolitics

विपक्षी I.N.D.I.A गठबंधन पर पीएम मोदी का वार, कहा इस गठबंधन के लोग “सनातन धर्म को मिटाकर देश को फिर से गुलामी की ओर धकेलना चाहते हैं”

आज मध्यप्रदेश के में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल्स कॉम्प्लेक्स और मध्य प्रदेश में अतिरिक्त 10 औद्योगिक परियोजनाओं की आधारशिला रखी. साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए नवनिर्मित विपक्षी गठबंधन इंडिया पर भी निशाना साधा

आज मध्यप्रदेश के में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल्स कॉम्प्लेक्स और मध्य प्रदेश में अतिरिक्त 10 औद्योगिक परियोजनाओं की आधारशिला रखी. साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए नवनिर्मित विपक्षी गठबंधन इंडिया पर भी निशाना साधा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस गठबंधन के लोग सनातन धर्म को मिटाकर देश को फिर से गुलामी की ओर धकेलना चाहते हैं. व्यंग कसते हुए पीएम मोदी ने कहा की इनका नेता ही तय नहीं है,ईसलिए इनके नेतृत्व पर ही जनता को भ्रम है. बावजूद इसके इन्होंने अपनी मुंबई मीटिंग में ये घमंडिया गठबंधन कैसे काम करेगा इसकी नीति और रणनीति बना दी है. इन्होंने अपना एक छिपा हुआ एजेंडा भी तय कर लिया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा, “ये घमंडिया गठबंधन वाले लोग सनातन धर्म और सनातन संस्कारों के साथ सनातन परंपरा को भी समाप्त करने का संकल्प लेकर आए हैं. पीएम मोदी ने कहा की जिस सनातन को गांधी जी ने जीवनपर्यंत माना, जिस सनातन ने उन्हें अस्पृश्यता के खिलाफ आंदोलन चलाने के लिए प्रेरित किया. ये घमंडिया गठबंधन के लोग उस सनातन परंपरा को खत्म करना चाहते हैं.”

 

पीएम मोदी का मध्य प्रदेश को सौगात

 

बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल्स कॉम्प्लेक्स और मध्य प्रदेश में अतिरिक्त 10 औद्योगिक परियोजनाओं की आधारशिला रखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज से मध्य प्रदेश में 50, 000 करोड़ रुपये की परियोजनाएं शुरू की जा रही हैं; जिससे राज्य के विकास को औक अधिक गति मिलेगी. पीएम ने कहा की, किसी भी देश या किसी भी राज्य के विकास के लिए जरूरी है कि वहां का शासन पूरी पारदर्शिता के साथ चले, भ्रष्टाचार पर लगाम कसी रहे. यूवाओं को सम्बोधित करते हए पीएम मोदी ने कहा की मध्य प्रदेश में आज की पीढ़ी को याद नहीं होगा, लेकिन वो भी एक दिन था जब भारत में इस प्रदेश की पहचान देश के सबसे खस्ताहाल राज्य के रूप में होती थी. देश की आजादी के बाद से जिन्होंने लंबे समय तक मध्य प्रदेश में राज किया लम्बे समय तक सरकार में रहे उन्होंने भ्रष्टाचार और अपराध के सिवाय राज्य को कुछ भी नहीं दिया. उनके शासन काल का वो जमाना था कि यहां सिर्फ अपराधियों का ही बोलबाला था, कानून-व्यवस्था पर लोगों को तनिक भी भरोसा ही नहीं था.

 

 

जी20 की सफलता का पीएम मोदी ने किया जिक्र

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब आपने(मध्यप्रदेश) हमें और हमारे साथियों को सेवा करने का मौका दिया तो हमने पूरी ईमानदारी और निष्ठा से मध्य प्रदेश का भाग्य बदलने का भरसक प्रयास किया है.पीएम मोदी ने कहा की हमने मध्य प्रदेश को भय से मुक्ति दिलाई, कानून-व्यवस्था स्थापित की. जी 20 की सफलता पर मोदी ने कहा की भारत ने गुलामी की मानसिकता को काफी पीछे छोड़कर अब स्वतंत्र होने के स्वाभिमान के साथ आगे बढ़ना शुरू कर दीया है. और यदी कोई भी देश, ऐसा ठान लेता है, तो उसका कायाकल्प होना अपने आप शुरू हो जाता है. इसकी एक तस्वीर अभी आपने G20 शिखर सम्मेलन के दौरान भी देखी.

Written by Brajesh Kumar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button