Politics

मध्यप्रदेश में सरकार आने पर जातिगत जनगणना करवाएगी कांग्रेस, पिछड़े समुदाय को 27% आरक्षण का वादा

राज्य में महिलाओं को 1,500 रुपए प्रति माह और किसानों को 5 हॉर्स पावर तक मुफ्त बिजली प्रदान की जाएगी।

इसी वर्ष दिसम्बर में  देश के 3 मुख्य बड़े राज्यों में विधान सभा के चुनाव होने है, जिसमे छत्तीसगढ़ ,मध्यप्रदेश और राजस्थान का नाम मुख्य रूप से शामिल है. जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे है सभी पार्टियों ने अपने अपने पिटारे खोलने शुरू कर दिए है. इन तीनो राज्यों में मुख्य रूप से लड़ाई भाजपा बनाम कांग्रेस की है, और दोनों राष्ट्रिय दलों ने अपने अपने तरीके से चुनावी अभियान तेजी से शुरू कर दिया है. इन तिन राज्यों में से दो राज्यों में वर्तमन में कांग्रेस की सरकार है.

मध्यप्रदेश में आज कांग्रेस पार्टी के तरफ से एक प्रेसवार्ता की गई जिसमे मुख्य रूप से कांग्रेस पार्टी के मध्यप्रदेश के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी शामिल हुए.आज के इस प्रेसवार्ता में रणदीप सुरजेवाला ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी वादे को जनता के सार्वजनिक किया. कांग्रेस पार्टी ने मध्यप्रदेश की जनता से वादा किया है कि यदि इस विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आती  है तो गैस सिलिंडर के दाम कम हो जाएगा 12 सौ का आने वाला सिलिंडर 500 रुपए का हो जाएगा, आगे सुरजेवाला ने कहा की उनकी पार्टी 100 यूनिट मुफ्त बिजली और 200 यूनिट तक 50% सब्सिडी देने का वादा मध्यप्रदेश की जनता से कर रही है.

 

अपने अन्य  वादों को साझा करते हुए सुरजेवाला ने कहा की राज्य में महिलाओं को 1,500 रुपए प्रति माह और किसानों को 5 हॉर्स पावर तक मुफ्त बिजली प्रदान की जाएगी। बात चुनाव की हो और वादे में जाती धर्म की एंट्री न हो ऐसा हो नही सकता, कांग्रेस पार्टी के प्रतिनिधि ने वादा किया है की मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही वहाँ के पिछड़े समुदायों को 27% आरक्षण दी जाएगी औरे पुरे प्रदेश में सरकार जाति आधारित जनगणना कराएगी.

 

बता दे की आज कांग्रेस पार्टी के कांग्रेस कार्य समिति की बैठक हैदराबाद में जारी है जिसमे शामिल होने के लिए CWC के सब सभी सदस्य हैदराबाद में है. उम्मीद जताई जा रही है की वहाँ से भी 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कुछ नया निकलकर आएगा

 

Brajesh Kumar 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button