Politics

राहुल गाँधी का आरोप बीआरएस, भाजपा और एआईएमआईएम साझेदारी में काम कर रहे हैं

कांग्रेस लीडर राहुल गाँधी ने बीआरएस, भाजपा और एआईएमआईएम पर आरोप लगाया है की ये तीनों दल साझेदारी में काम कर रहे हैं. उन्होंने ये कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और एआईएमआईएम नेताओं के खिलाफ कोई मामला क्यों दर्ज नहीं किया गया। तेलंगाना में हमारी पार्टी कांग्रेस तीनों के खिलाफ लड़ रही है. हैदराबाद में कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की दो दिवसीय बैठक थी. बैठक के अंत में कांग्रेस द्वारा आयोजित किए गए विशाल सार्वजनिक बैठक में राहुल गांधी ने कहा की ये तीनों दलों का कहना है की वे अलग हैं जबकि तीनों एक ही साथ काम कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने सवाल करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने कई विपक्षी नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज कराया है पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और एआईएमआईएम नेताओं के खिलाफ कोई भी मामला क्यों दर्ज नहीं कराया भाजपा ने? राहुल गाँधी ने उनपर आरोप लगाया की केसीआर ने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं तो फिर उनके खिलाफ क्यों कोई मामला दर्ज नहीं कराया गया. केसीआर ने राज्य की संपत्ति लूटी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोई जांच का आदेश नहीं दिया क्योंकि उनकी साझेदारी है। उन्होंने कहा की ईडी, सीबीआई और आईटी सभी विपक्षी नेताओं के पीछे पड़े हुए हैं. पीएम मोदी कभी इन लोगों पर हमला नहीं करते हैं क्योंकि वह केसीआर और एमआईएम नेताओं को अपना मानते हैं.

आगे राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि कालेश्‍वरम परियोजना में 1 लाख करोड़ रुपये की लूट की गई, वहीं धरणी पोर्टल के नाम पर किसानों और दलितों से उनकी जमीनें छिनी गईं. राहुल का यह दावा है की रायथु बंधु योजना से केवल अमीर जमींदारों को मदद मिली है. उन्होंने ये भी कहा कि बीआरएस ने हमेशा से संसद के अंदर और बाहर भाजपा को समर्थन दिया है.

राहुल ने असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम पर भी निशाना साधा. राहुल गाँधी ने ये कहा की जहां-जहाँ कांग्रेस भाजपा से लड़ती है, वहां-वहां एआईएमआईएम आकर उसे परेशान करती है. उनका दावा है की तीनों दलों ने एक ही दिन अपनी बैठकें रखी और कांग्रेस की जनसभा में रुकावट डालने का षड्यंत्र किया. 2004 की बात याद दिलाते हुए उन्होंने कहा की उस वर्ष तत्कालीन पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी ने तेलंगाना की मांग पर विचार करने का वादा किया था. राहुल गाँधी ने कहा, ‘सोनिया गांधी जो भी वादा करती हैं, उसे पूरा करती हैं, भले ही इससे हमें ही नुकसान हो. उन्होंने तेलंगाना राज्‍य गठन का अपना वादा पूरा किया.” राहुल गाँधी ने कहा ”तेलंगाना राज्य के गठन से सिर्फ केसीआर के परिवार को ही लाभांवित हुए हैं. हमारा मकसद केसीआर के परिवार को लाभ पहुंचाने के लिए तेलंगाना को राज्य का दर्जा देना नहीं था. बीते नौ वर्षों में तेलंगाना के गरीबों, किसानों, आदिवासियों, महिलाओं को जरा भी फायदा नहीं हुआ है।”

राहुल गांधी ने बीआरएस के लिए भविष्यवाणी करते हुए कहा की वह 100 दिनों में तेलंगाना में सत्ता खो देगी और भाजपा या एआईएमआईएम इसे रोक नहीं सकती. बीआरएस और भाजपा पर ये आरोप भी लगाया की वो कुछ चुनिंदा लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए काम करती हैं, वहीं कांग्रेस समाज के सभी वर्गों के लिए काम करती है. हमारे दरवाजे सभी के लिए खुले हैं. भाजपा सत्ता पाने के लिए और फिर उसे बचाने के लिए नफरत और हिंसा फैलाती है, लेकिन कांग्रेस सिर्फ मुहब्‍बत बाँटने का काम करती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button