Politics

देश का विकास करने के लिए कांग्रेस में अब इच्छाशक्ति नहीं बची : पीएम मोदी

पीएम ने मध्य प्रदेश में कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित करते हुए कांग्रेस बारिश में रखा हुआ लोहा बताया है, जो रखे-रखे खत्‍म हो जाता है. उन्‍होंने कहा कि मध्‍य प्रदेश में जब कांग्रेस के शासनकाल में मध्य प्रदेश बीमारू राज्‍य था. कुनीति, कुशासन और करप्शन ही कांग्रेस की पहचान थी. कांग्रेस जानबूझ देश को गरीबी में रखा. कांग्रेस ने देश को प्रजातंत्र बनाने के बजाय परिवारतंत्र बनाए रखा.

मध्य प्रदेश में ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’ में बड़ी संख्‍या में कार्यकर्ता पहुंचे. प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं के इस जन सैलाब से, इस उमंग से ये साफ़ दिखाई पड़ता है कि मध्य प्रदेश के मन में क्या है. यह नई उर्जा से भरी भाजपा है और भाजपा का बुलंद हौसला है. देश का दिल मध्य प्रदेश के साथ भाजपा का एक अलग जुडाव है. मध्य प्रदेश ने जनसंघ के जमाने से लेकर आज तक, भाजपा को हमेशा आशीर्वाद दिया है.

file photo

 

भोपाल में प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ता महाकुम्भ में विपक्षी पार्टी कांग्रेस को चोट पे चोट दिया. पीएम ने मध्य प्रदेश में कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित करते हुए कांग्रेस को बारिश में रखा हुआ लोहा बताया, जो रखे-रखे खत्‍म हो जाता है. उन्‍होंने कहा कि मध्‍य प्रदेश में जब कांग्रेस का शासनकाल था,तब मध्य प्रदेश एक बीमारू राज्‍य था. कुनीति, कुशासन और करप्शन ही कांग्रेस की पहचान थी. कांग्रेस ने जानबूझकर देश को गरीबी में रखा. कांग्रेस ने देश को प्रजातंत्र बनाने के बजाय परिवारतंत्र बनाए रखा.

 

देश के विकास पर काम करने के लिए कांग्रेस में अब इच्छाशक्ति बची ही नहीं है. देश की समृधि के लिए भाजपा की डबल इंजन की सरकार लगी हुई है जो कांग्रेस को जरा भी नहीं पाच रहा. देश में कुछ भी नया हो जैसे वन्दे भरत जैसी आधुनिक ट्रेने, चौड़े हाईवे, आधुनिक सड़कें जो पुरे देश का कायापलट कर रही हैं इन सब के विरोध में है कांग्रेस.

कांग्रेस जैसी और परिवारवादी पार्टी, हजारों करोड़ों के घोटाले करने वाली पार्टी और वोट बैंक व तुष्टिकरण की राजनीति करने वाली पार्टी को यदि फिर से मौका मिल गया तो मध्य प्रदेश एक बार से एक बीमारू राज्य बन जाएगा. उन्होंने विपक्षी गठबंधन पर हमला करते हुए कहा कि संसद में भाजपा ने जो महिला आरक्षण बिल पास कराया है, वो बहुत पहले ही पास हो जाना चाहिए था पर ऐसा हुआ नहीं.

जबकि हमसे पहले भी पूर्ण बहुमत की सरकार थी. महिला आरक्षण बिल इसलिए पास नहीं हुआ क्योंकि पुरानी सरकारें हमारी माताओं-बहनों को उनका हक देना ही नहीं चाहती थी, उनके नियत में खोट था. हर बार इसका विरोध किया जाता था. लेकिन इस बार जब महिला आरक्षण बिल पास हुआ है तो घमंडीया गठबंधन की हिम्मत ही नहीं हुई कि इस बिल का विरोध करें.

मध्य प्रदेश के युवाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने भाजपा को वोट करने की अपील भी की. उन्होंने कहा की मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार ने 20 साल पुरे कर लिए हैं. 2024 के चुनाव में जो युवा पहली बार वोट करेंगे उन्होने भाजपा की सरकार के काम को देखा है. भाजपा के शासनकाल में मध्य प्रदेश में आये बदलाव के वे साक्षी हैं. ये सौभाग्य की बात है कि उन्होंने मध्य प्रदेश में कांग्रेस द्वारा लायी गरीबी और भ्रष्टाचार को नहीं देखा. उन्हें अपने माता-पिता, दादा-दादियों से कांग्रेस की बुराइयों का पता चल जाएगा.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा की तारीफ में कहा कि भाजपा ने मध्य प्रदेश को खूब आगे बढ़ाया है. जब कांग्रेस का शासन था तब यहाँ केवल गरीबी थी. वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में आज 1 करोड़ 36 लाख लोग गरीबी रेखा के ऊपर आए हैं. भाजपा ने एक नए मध्य प्रदेश का निर्माण किया है.

 

Deedar Kumar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button