Top Story

Maharashtra के सरकारी अस्पताल में पिछले 48 घंटो में 31 मरिजों ने गंवाई जान, नांदेड़ के शंकरराव चव्हाण सरकारी अस्पताल का है मामला

48 घंटे के बाद शंकरराव चव्हाण सरकारी अस्पताल में मरने वालों की संख्या 31 हो गई है। 31 मरीजों में से 16 बच्चे भी शामिल

महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक सरकारी अस्पताल में दो दिनों से मरने वालों कि संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रही है, कल देर रात तक सात और मरीजों की मृत्यु हो गई है। जिसमें चार बच्चे बताए जा रहे हैं। बीते दिन खबर आई थी कि अस्पताल में 24 घंटे में 24 लोगों की मौत हो गई थी। लेकिन 48 घंटों के बाद भी ये सिलसिला रुकने का नाम नही ले रही है, अब शंकरराव चव्हाण सरकारी अस्पताल में मरने वालों की संख्या 24 से बढ़कर 31 हो गई है। इन 31 मरीजों में से 16 बच्चे भी शामिल हैं जिनकी मृत्यु पिछले दो दिनों में हो चुकी है। इस खबर के फैलते हीं पुरे राज्य में हाहाकार मचा गया है।

ईस प्रकरण में जब महाराष्ट्र के चिकित्सा शिक्षा मंत्री हसन मुश्रीफ से पुछा गया तो उन्होने कहा कि हम पूरी जांच करेंगे। उन्होने कहा की महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को इस संबंध में जानकारी दे दी है। मैं अस्पताल का दौरा करूंगा और डॉक्टरों की एक समिति भी बनाई जाएगी।

महाराष्ट्र का सबसे उपेक्षित विभाग है स्वास्थ्य विभाग: संजय राउत
लेकिन इस मामले पर विपक्ष ने सरकार पर गम्भिर आरोप लगाते हुए कहा की महाराष्ट्र की स्वास्थ्य स्थिति हमेशा बेहतर रही है, लेकिन पिछले एक साल से एक तरह से महाराष्ट्र के सभी सरकारी विभाग की हालत खराब है। शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने वर्तमान सरकार को घेरते हुए कहा कि महाराष्ट्र की स्वास्थ्य व्यवस्था की न स्वास्थ्य मंत्री को चिंता है, न डॉक्टर अपना काम सही ढंग से कर रहे हैं। किसी का भी किसी पर कोई नियंत्रण ही नहीं है। मौजुदा सरकार में स्वास्थ्य विभाग महाराष्ट्र सरकार का सबसे उपेक्षित विभाग है।

 

Brajesh Kumar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button