Politics

राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे भजन लाल शर्मा ,

भजनलाल शर्मा संघ के काफी करीबी माने जाते हैं। साथ ही पार्टी में भी उनकी अच्छी पकड़ हैं। वह सामान्य वर्ग से आते हैं। राजस्थान में वह पार्टी के महामंत्री के तौर पर काम कर रहे थे।

राजस्थान में सीएम, डिप्टी सीएम और स्पीकर ने नाम के ऐलान करने के साथ ही राजस्थान में चुनाव नतीजों के बाद से जारी पॉलिटिकल सस्पेंस पर पूरी तरह से विराम लग गया जिसके बाद सबसे दिलचस्प बात ये रही कि भजन लाल शर्मा का नाम कहीं भी चर्चा में नहीं था और रेस में कई बड़े नामों की गिनती हो रही थी लेकिन जब बीजेपी ने भजन लाल शर्मा के नाम का ऐलान कर सभी चौंक दिया है बीजेपी ने इससे पहले भी छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में नए नाम के साथ सभी को चौंकाया है ठीक उसी तरह राजस्थान में भी हुआ और जैसे ही नए CM के नाम का खुलासा हुआ सारी अटकलों पर भी विराम लग गया।

महान उत्तरी भारतीय राज्य राजस्थान ने अपने नये मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा को चुना है। भाजपा के विधायक दल की बैठक में भजनलाल शर्मा के नाम पर मुहर लगते ही राजस्थान ने इस परिवर्तन की दिशा में कदम बढ़ाया। भजनलाल शर्मा ने सांगानेर से विधायक के रूप में अपनी शानदार जीत हासिल की, जहाँ उन्होंने विपक्षी पार्टी के उम्मीदवार पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48 हजार से अधिक मतों से पीछे छोड़ा। उनकी जीत ने पार्टी को नयी ऊर्जा और उम्मीद दी है।

भजनलाल शर्मा संघ के काफी करीबी माने जाते हैं। साथ ही पार्टी में भी उनकी अच्छी पकड़ हैं। वह सामान्य वर्ग से आते हैं। राजस्थान में वह पार्टी के महामंत्री के तौर पर काम कर रहे थे। भजनलाल शर्मा की उम्र 56 साल है और वे पहली बार विधायक बने हैं। इसके साथ ही वे राजस्थान में पार्टी के महामंत्री के तौर पर अपनी कड़ी मेहनत और संघर्ष से जाने जाते हैं।

भजनलाल शर्मा का जन्म भरतपुर में हुआ था, लेकिन पार्टी ने उन्हें जयपुर की सांगानेर विधानसभा से टिकट दिया था। उन्होंने शुरुआती पढ़ाई के बाद राजस्थान यूनिवर्सिटी जयपुर से राजनीतिक विज्ञान में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। इसके साथ ही, भजनलाल शर्मा ने चुनावी हलफनामे में दी गई जानकारी के मुताबिक करीब 1.46 करोड़ रुपये की संपत्ति और 35 लाख रुपये की देनदारी रखते हैं।

ये खबर भी पढ़ें :  Nehru पर Amit Shah द्वारा की गयी टिप्पणी से भड़के Rahul Gandhi, कहा- Amit Shah को नहीं है History की जानकारी

राजस्थान में मुख्यमंत्री के अलावा उपमुख्यमंत्री के पद पर दिया कुमारी और डॉ प्रेमचंद बैरवा को नियुक्त किया गया है। जहां एक तरफ़ दिया कुमारी राजपरिवार से आती है वही दूसरी ओर डॉ प्रेमचंद बैरवा दलित परिवार से आते हैं। दीया कुमारी भवानी सिंह व पद्मिनी देवी की ही इकलौती संतान है, दलित परिवार में जन्मे प्रेमचंद बैरवा जयपुर के दूदू सीट से बीजेपी के विधायक हैं । उन्होंने 1995 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के साथ राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी बैरवा 1995 से दूदू ब्लॉक संगठन में काम किया बैरवा एवं उन्होंने इस बार कांग्रेस के धाकड़ नेता बाबूलाल नागर के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की है ।

भजनलाल शर्मा को जनता के विकास और प्रगति के लिए काम करने का संकल्प करते हुए उन्हें मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उनकी प्रेरणा, संघर्ष और समर्पण से भरे रास्ते नये राजस्थान की दिशा को सुनहरे अवसरों से भर देंगे। राजस्थान के नए नेतृत्व के द्वार खोलते हुए भजनलाल शर्मा ने जनता के आशीर्वाद और समर्थन का हर वादा किया है। उनका उद्देश्य राजस्थान के हर वर्ग की समृद्धि और उन्नति में सहायता करना है।

इस नए संकेत में राजस्थान ने नयी उम्मीदों और सपनों को अपनाया है। भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में, राजस्थान नये विकास की ऊंचाइयों को छूने के लिए तैयार है। इस नये युग की शुरुआत में, जनता की उम्मीदों को पूरा करने का संकल्प लिया गया है।

भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राजस्थान अपने सपनों को हकीकत में बदलने के लिए तत्पर है। इस सफर में जनता का साथ और समर्थन उनके साथ होगा और राजस्थान नई उचाइयों को छूने के लिए तैयार है।

 

Follow us on :

Instagram:  https://www.instagram.com/chaupalkhabarnews/

Facebook: https://www.facebook.com/ChaupalKhabarNews

Twitter:  https://twitter.com/ChaupalKhabar

You Tube  : https://www.youtube.com/@ChaupalKhabar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button