Politics

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा सहित दो उपमुख्यमंत्रियों ने लिया पद और गोपनियता का शपथ

इस महोत्सवी समारोह में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी जैसे कई अन्य महत्त्वपूर्ण व्यक्ति भी शामिल हुए।

BJP ने RAJASTHAN में 115 सीटों पर जीत हासिल की है।वहीं, कांग्रेस को 69 सीटें हासिल की हैं। राज्य की 200 में से 199 सीटों पर मतदान हुआ था भजनलाल पहली बार विधायक बने हैं उन्हें मंगलवार को पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षकों RAJNATH SINGH , SAROJ PANDEY और VINOD TWADE की मौजूदगी में भाजपा विधायक दल की बैठक में मनोनीत मुख्यमंत्री घोषित किया गया।

VASUNDHRA RAJE ने उनका नाम विधायक दल के नेता के तौर पर प्रस्तावित किया था।वहीं, DIYA KUMARI जो विद्यानगर से विधायक हैं और BAIRWA जो दूदू सीट से विधायक हैं को उपमुख्यमंत्री, साथ ही अजमेर नॉर्थ से विधायक VASUDEV DEVNANI को SPEAKER बनाया गया है।

आज JAIPUR के अल्बर्ट हॉल के सामने रामनिवास बाग में एक शानदार समारोह के दौरान, RAJASTHAN के नए मुख्यमंत्री BHAJAN LAL SHARMA ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। इस समारोह में उनके साथ दो उपमुख्यमंत्रियों, दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने भी डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली ।

 

ये खबर भी पढ़ें : BIHAR Investor Summit 2023 में पैसों का बहार, 600 कम्पनियां करेंगी निवेश

शुक्रवार की सुबह, सवा ग्यारह बजे, भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ ली है। इस महोत्सवी समारोह में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी जैसे कई अन्य महत्त्वपूर्ण व्यक्ति भी शामिल हुए।

 

शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल कलराज मिश्र ने तीनों नेताओं को शपथ दिलाई। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री और दोनों उपमुख्यमंत्रियों को बधाई दी और उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

समारोह के दौरान, भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के विकास और प्रगति में योगदान करने का संकल्प लिया। उन्होंने राज्य के विकास के लिए नई योजनाओं और कदमों की बात की और विभिन्न क्षेत्रों में समृद्धि को बढ़ाने का वादा किया।

इस महत्त्वपूर्ण क्षण में, भारतीय राजनीति के कई बड़े नेताओं ने राजस्थान के नए नेतृत्व को बधाई दी और उनके साथ राज्य के प्रगति के लिए मिलकर काम करने का आशीर्वाद दिया।

इस महत्त्वपूर्ण अवसर पर, समृद्धि और सहयोग की भावना को मजबूत करते हुए राजस्थान के नए मुख्यमंत्री और उनके साथी नेताओं ने एक संकल्प लिया कि वे साथ मिलकर राज्य की प्रगति और विकास में योगदान करेंगे। हालाँकि देखने वाली बात यह होगी की नए मुख्यमंत्री जनता की उम्मीदों पर खरे उतरते हैं या नहीं।

इस उत्सवी समारोह में उपस्थित रहने वाले सभी लोगों ने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री को बधाई दी और राज्य के उत्थान के लिए उनके साथ साझा करने का संकल्प लिया।

इस समारोह ने राजस्थान के नए नेतृत्व को एक नई ऊंचाई और महत्त्वपूर्ण क्षण के रूप में चिह्नित किया है।

 

Follow us on :

Instagram:  https://www.instagram.com/chaupalkhabarnews/

Facebook: https://www.facebook.com/ChaupalKhabarNews

Twitter:  https://twitter.com/ChaupalKhabar

You Tube  : https://www.youtube.com/@ChaupalKhabar

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button