Global

क्या सच है? अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की अस्पताल भर्ती के अफवाहें

दाऊद इब्राहिम की अचानक अस्पताल में भर्ती होने पर और उन्हें जहर देने की घटना ने भारत और पाकिस्तान के बीच उसकी मौजूदगी और संबंधों पर नए सवाल उठाए दिए हैं। इस पूरे मामले के सच अभी किसी को भी नहीं पता लग पाया है इस घटना के तथ्यों के पीछे कितना सच है यह तो अभी तक रहस्यमय ही है।

क्या दाऊद इब्राहिम को जहर दिया गया है? यह सवाल सोशल मीडिया और खबरों के दौरान छाई एक अफवाह है, जिसने भारत और पाकिस्तान के बीच नए सवाल उठाए हैं। दाऊद इब्राहिम, मुंबई के अंडरवर्ल्ड के डॉन के रूप में जाने जाते हैं और उनकी इस घटना ने दोनों देशों में हलचल मचा दी है।

दाऊद इब्राहिम की अचानक अस्पताल में भर्ती होने पर और उन्हें जहर देने की घटना ने भारत और पाकिस्तान के बीच उसकी मौजूदगी और संबंधों पर नए सवाल उठाए दिए हैं। इस पूरे मामले के सच अभी किसी को भी नहीं पता लग पाया है इस घटना के तथ्यों के पीछे कितना सच है यह तो अभी तक रहस्यमय ही है। इसी बीच दाऊद इब्राहिम, के करीबी संबंधियों के द्वारा जानकारी दी गयी कि उन्हें गंभीर बीमारी के चलते कराची के अस्पताल में भर्ती किया गया है। हालांकि, इस खबर को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। मुंबई पुलिस के अधिकारी भी इस मामले में जानकारी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। कि क्या सच दाऊद इब्राहिम को जहर देने वाली जानकारी सच है या नहीं।

ये खबर भी पढ़ें :  Corona के नए JN.1 वेरिएंट पर WHO ने जताई चिंता, कहा- Vaccine की Immunity नहीं कर पा रही काम

सोशल मीडिया पर इस खबर के तेज़ी से फैलने पर एक अलग ही हड़कंप देखने को मिल रही है कि क्या सच में दाऊद इब्राहिम को जहर दिया गया है और उन्हें कराची के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बात में कितनी सच्चाई है यह तो किसी को खबर नहीं है परन्तु इस खबर से भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में नया सवाल उठ खड़ा हुआ है। दाऊद इब्राहिम के अस्पताल में भर्ती होने की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है। तो यह कैसे कहना संभव है कि उसे ज़हर दिया गया है दूसरी ओर यह बात भी है कि जहर देने की बात तो सिर्फ सोशल मीडिया पर ही सामने आई है, उसकी सच्चाई का कोई ठोस सबूत नहीं है।

साथ ही सोशल मीडिया पर दाऊद इब्राहिम के अस्पताल में भर्ती होने और उन्हें जहर देने की खबरें फैली हैं, लेकिन इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। मुंबई पुलिस के अधिकारी भी इस मामले में जानकारी लेने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अब तक कोई स्पष्टता नहीं मिली है।

1993 में हुए मुंबई ब्लास्ट के मास्टरमाइंड के रूप में जाने जाने वाले दाऊद इब्राहिम के बारे में यह खबर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ा सकती है। इस वक्त, जहर देने की बात सिर्फ सोशल मीडिया पर ही सामने आई है, उसकी सच्चाई का कोई ठोस सबूत नहीं है।

इस घटना से संबंधित सभी तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। कुछ लोग इसे एक अफवाह मानते हैं, जबकि कुछ इसे गंभीरता से लेते हैं और दोनों देशों के बीच संबंधों में तनाव बढ़ने का खतरा दिखाते हैं। पाकिस्तान में इस खबर के बाद इंटरनेट ठप करने की भी जानकारी सामने आई है।

दाऊद इब्राहिम की इस घटना ने दोनों देशों में हलचल मचा दी है, लेकिन सच्चाई का पता लगाना नामुमकिन सा लगता है। यह संकेत दे रहा है कि दोनों देशों के बीच की संबंधों में नए मोड़ आ सकते हैं।

इस घटना के बारे में जानकारी के लिए और अधिक अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें।.

 

Follow us on :

Instagram:  https://www.instagram.com/chaupalkhabarnews/

Facebook: https://www.facebook.com/ChaupalKhabarNews

Twitter:  https://twitter.com/ChaupalKhabar

You Tube  : https://www.youtube.com/@ChaupalKhabar

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button