Politics

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में भारतीदासन विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षांत समारोह में उपस्थित होकर युवाओं को संबोधित किया।

इस अवसर पर उन्होंने युवाओं को भारतीय शिक्षा प्रणाली के महत्व और उनके योगदान को महत्त्वपूर्ण मानते हुए कहा कि वे 2047 के साल को भारतीय इतिहास के लिए महत्वपूर्ण बना सकते हैं।

करीब तीन घंटे के भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में भारतीदासन विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षांत समारोह में उपस्थित होकर युवाओं को संबोधित किया।

 

इस अवसर पर उन्होंने युवाओं को भारतीय शिक्षा प्रणाली के महत्व और उनके योगदान को महत्त्वपूर्ण मानते हुए कहा कि वे 2047 के साल को भारतीय इतिहास के लिए महत्वपूर्ण बना सकते हैं। पीएम मोदी ने तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में भारतीदासन विश्वविद्यालय के छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारतीदासन विश्वविद्यालय एक मजबूत और परिपक्व नींव पर शुरू हुआ है। मैं यह जानकर बहुत खुश हूं कि मुझे दीक्षांत समारोह में आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।

 

PM in a group photograph at 38th Convocation Ceremony of Bharathidasan University at Tiruchirappalli, in Tamil Nadu on January 02, 2024.

मोदी ने यहां विमानन, रेल, सड़क, तेल और गैस, जहाजरानी और उच्च शिक्षा क्षेत्रों से संबंधित 19,850 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की भूमि पूजन किया। इन परियोजनाओं का उद्घाटन तमिलनाडु के विकास में नई दिशा और गति देगा।

ये खबर भी पढ़ें :  हिट-एंड-रन कानून के खिलाफ चालकों का विरोध

 

वहीं, उन्होंने बताया कि पिछले 10 सालों में एयरपोर्ट की संख्या 74 से दोगुनी होकर लगभग 150 हो गई है। तमिलनाडु में एक जीवंत समुद्र तट होने के कारण, भारत में प्रमुख बंदरगाहों की कुल कार्गो प्रबंधन क्षमता भी 2014 से दोगुनी हो गई है। मोदी ने युवाओं को समझाया कि वे भविष्य में भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में युवाओं की क्षमताओं पर भरोसा करके ही हम समृद्धि और प्रगति की राह में आगे बढ़ सकते हैं।

PM attends 38th Convocation Ceremony of Bharathidasan University at Tiruchirappalli, in Tamil Nadu on January 02, 2024.

इस महत्वपूर्ण समारोह में प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु के विकास को गति देने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में नई परियोजनाओं की शुरुआत की है। इन परियोजनाओं से न केवल राज्य में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे, बल्कि यह राज्य के विकास में नयी ऊर्जा और दिशा देगा। प्रधानमंत्री ने उन युवाओं को संबोधित किया जो भारत के भविष्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए तत्पर और समर्थ हैं। उन्होंने उन्हें प्रेरित किया कि वे अपने क्षमताओं का सही इस्तेमाल करके राष्ट्र के विकास में अहम भूमिका निभाएं।

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस भाषण से स्पष्ट होता है कि सरकार ने युवाओं के विकास और भारतीय समाज के प्रगति को महत्त्व देते हुए उन्हें समर्थन और मार्गदर्शन देने का संकल्प लिया है। इसमें युवाओं को समृद्धि के साथ विकास का सफर तय करने के लिए सरकार के साथ उनकी भागीदारी का भी संकेत मिलता है। इस भाषण से युवाओं में उत्साह और सकारात्मकता का भाव भर गया था।

 

PM attends 38th Convocation Ceremony of Bharathidasan University at Tiruchirappalli, in Tamil Nadu on January 02, 2024.

यह समारोह विकास के नए माध्यमों और उच्च शिक्षा के क्षेत्र में नए प्रोजेक्ट्स की शुरुआत के साथ एक नई ऊर्जा से भरा था। नरेंद्र मोदी ने इस समारोह को एक संदेश के रूप में उच्चित किया कि भारतीय युवा समृद्धि के मार्ग पर अग्रसर हैं और वे विकास के लिए पूरी तरह से समर्थ हैं।

 

 

Follow us on :

Instagram:  https://www.instagram.com/chaupalkhabarnews/

Facebook: https://www.facebook.com/ChaupalKhabarNews

Twitter:  https://twitter.com/ChaupalKhabar

You Tube  : https://www.youtube.com/@ChaupalKhabar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button