Politics

UP: योगी सरकार द्वारा किये गए ताबड़तोड़ तबादले, कई जिलों के DM बदले:-

इन तबादलों के पीछे का कारण लोकसभा चुनाव का महौल है, जिसमें कई जिलों के डीएम और विकास प्राधिकरण के वीसी बदले गए हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार की देर रात एक बड़ा कदम उठाते हुए 19 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए, जिसमें 8  जिलों के डीएम शामिल हैं। यह कदम उच्च नेतृत्व में हुए परिवर्तन को दर्शाता है, जो राज्य के विकास और प्रबंधन में नए दिशा सूचीत करने का प्रयास कर रहा है।

Uttar Pradesh: Yogi Adityanath government shuffles 10 IAS officers, many  districts get new DMs – India TV

 

गाजियाबाद से लेकर जौनपुर तक कई जिलों में हुए डीएम के तबादले ने राजनीतिक चरणों को गरमा दिया है। इन तबादलों के पीछे का कारण लोकसभा चुनाव का महौल है, जिसमें कई जिलों के डीएम और विकास प्राधिकरण के वीसी बदले गए हैं। इस तबादले में गाजियाबाद के इंद्र विक्रम सिंह को जिलाधिकारी बनाया गया है, जो पहले भी अपने प्रशासनिक कौशल के लिए प्रसिद्ध थे।

 

ये खबर भी पढ़ें :  बिहार की 6 राज्यसभा सीटों समेत 56 पर आई चुनाव की तारीख, नीतीश-BJP सरकार बनते ही पहली परीक्षा

 

इसके साथ ही, कानपुर नगर के राकेश सिंह को डीएम का पदभार सौंपा गया है। उत्तर प्रदेश सरकार के मुताबिक इन तबादलों का मुख्य उद्देश्य प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में सुधार और प्रगति को बढ़ावा देना है। बीके सिंह को फर्रुखाबाद का नया जिलाधिकारी बनाया गया है वहीं, फरुर्खाबाद के वर्तमान DM संजय सिंह को रामपुर भेज दिए गए हैं। श्रम विभाग में तैनात रही निशा आनंद को अमेठी के DM का पद दिया गया है वहीं, जोगिंदर कुमार पीलीभीत के डीएम बने हैं।

 

Supreme Court upholds denial of sanction to prosecute Uttar Pradesh CM Yogi  Adityanath in hate speech case : The Tribune India

 

इसी तरह बरेली विकास प्राधिकरण के वीसी मानिकनंदन बने हैं मुरादाबाद नगर आयुक्त का पदभार दिव्याशु पटेल को दिया गया है और संजय चौहान नगर आयुक्त मुरादाबाद सहारनपुर बने हैं,राजेश राय विशेष सचिव गृह को DM कौशांबी बनाया गया है जबकि, गजल भारद्वाज नगर आयुक्त सहारनपुर से सचिव यूपी भवन एवं सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड का पद सौपा गया है। इसी के साथ रामपुर के डीएम का पद रवींद्र मंदर को दिया गया है, जिन्होंने पहले भी अपने क्षेत्र में अच्छे प्रदर्शन किए हैं।

 

 

इन तबादलों   के माध्यम से, उत्तर प्रदेश की सरकार ने विकास की राह में अग्रसर करने का संकेत भी दिया है। यह नए नेतृत्व चयन साफ तौर पर यह दिखाता है कि सरकार का उद्देश्य नहीं सिर्फ सुशासन में सुधार करना ही नहीं है, बल्कि यह भी है कि नए और योग्य अधिकारियों को बढ़ावा देकर राज्य को एक नई दिशा में ले जाया जाये।

 

By Neelam Singh.

 

Follow us on :

Instagram:  https://www.instagram.com/chaupalkhabarnews/

Facebook: https://www.facebook.com/ChaupalKhabarNews

Twitter:  https://twitter.com/ChaupalKhabar

You Tube  : https://www.youtube.com/@ChaupalKhabar

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button