Politics

दिल्ली क्राइम ब्रांच के नोटिस पर क्या  बोले CM अरविंद केजरीवाल

दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मंत्री आतिशी को नोटिस जारी किया है।

दिल्ली के सियासी मंच पर नई गरमाहट का दौर शुरू हो गया है। दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मंत्री आतिशी को नोटिस जारी किया है। दोनों मंत्री ने बीजेपी पर आम आदमी पार्टी (AAP) विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप लगाए थे। दिल्ली पुलिस ने अरविंद केजरीवाल और आतिशी से 5 फरवरी (सोमवार) को सबूत देने को कहा था, जिसके बाद AAP ने कहा कि जल्द ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल क्राइम ब्रांच के नोटिस का जवाब देंगे।

 

 

उधर, अरविंद केजरीवाल ने क्राइम ब्रांच के नोटिस को लेकर बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। आम आदमी पार्टी के नेता इस मामले में कड़ी खिलाफत कर रहे हैं। उनका कहना है कि उन्होंने इस प्रकार की घटनाओं का कभी समर्थन नहीं किया। उनके अनुसार, बीजेपी दिल्ली में सत्ता का नशा छोड़ने के लिए किसी भी हद तक गिर सकती है।

 

केजरीवाल ने BJP और क्राइम ब्रांच के अधिकारियो पर हमला बोलते हुए जवाब दिया, की क्राइम ब्रांच के अधिकारियों से जो 5 घंटे तक आतिशी और मेरे के घर के सामने ड्रामा करवाया है  क्या इसलिए उन लोगों ने दिल्ली पुलिस को ज्वॉइन किया है?” उन्होंने कहा, “क्राइम ब्रांच के अधिकारी जो नोटिस लेकर आए थे, उसमें किसी FIR का जिक्र नहीं है।

ये खबर भी पढ़ें : आम आदमी पार्टी  नेता संजय सिंह दूसरी बार राज्यसभा सांसद के रूप में नहीं ले पाए शपथ

 

और फिर भी हम लोग नोटिस का लिखित में जवाब दे रहे हैं। लेकिन इस तरह के ड्रामे से देश की तरक्की नहीं होती ” केजरीवाल  ने आगे बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा की, ” जिन लोगो ने गोवा में सरकार तोड़कर बनाई, महाराष्ट्र में एनसीपी और शिवसेना के दो फाड़ किए, यहाँ तक की कर्नाटक में सरकार गिराई और राजस्थान में सरकार गिराने की कोशिश की उन्हीं लोगों ने  भी हमारे विधायकों को खरीदने की कोशिश की। बीजेपी सत्ता के नशे में किस हद तक गिरेगी यह सोचने वाली बात है।

 

Arvind Kejriwal News Highlights: Crime Branch team reaches Delhi CM's  residence to serve notice - The Economic Times

 

दरअसल, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने 3 फरवरी को मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर पहुंचकर उन्हें नोटिस जारी किया था । इसके बाद 5 फरवरी को उनसे सबूत पेश करने का आदेश दिया गया  था । वहीं, मंत्री आतिशी को भी इस मामले में सवालों के जवाब देने के लिए नोटिस जारी किया गया है।  आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बीजेपी पर निशाना साधा है कि उनकी राजनीतिक दलीलों को दबाने के लिए वे इस प्रकार के झूठे आरोप लगा रहे हैं। इसके बावजूद, बीजेपी ने आरोपों का खंडन किया है और कहा है कि वे किसी भी प्रकार की भ्रांतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं।

इस तरह के राजनीतिक विवादों का देश को नुकसान ही होता है। जब सरकारी नेताओं के बीच इस प्रकार के आरोप लगते हैं, तो जनता का विश्वास उनमें कम होने लगता है। इस संकट के बीच, जनता की उम्मीद है कि दिल्ली की पुलिस निष्पक्षता के साथ मामले की जांच करेगी और सच्चाई को सामने लाएगी।

 

By Neelam Singh.

 

Follow us on :

Instagram:  https://www.instagram.com/chaupalkhabarnews/

Facebook: https://www.facebook.com/ChaupalKhabarNews

Twitter:  https://twitter.com/ChaupalKhabar

You Tube  : https://www.youtube.com/@ChaupalKhabar

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button