Exclusive

हल्द्वानी हिंसा, उत्तराखंड के हर कोने में तनाव और अस्थिरता का माहौल यूपी में भी अलर्ट घोषित……

डीजीपी प्रशांत कुमार ने सभी जिलों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं, साथ ही सख्त सुरक्षा इंतजाम की मांग की गई है।

हल्द्वानी में हिंसा के बाद, उत्तराखंड के हर कोने में तनाव और अस्थिरता का माहौल बन गया है। इस घटना के तुरंत बाद, यूपी में भी अलर्ट घोषित किया गया है। डीजीपी प्रशांत कुमार ने सभी जिलों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं, साथ ही सख्त सुरक्षा इंतजाम की मांग की गई है।

4 Dead, Over 250 Injured In Violence Over Uttarakhand Madrasa Demolition

 

हल्द्वानी में उत्तराखंड से आने वाले वाहनों और लोगों की चेकिंग के निर्देश भी जारी किए गए हैं। सरकारी और सामाजिक संरचनाओं को ध्वस्त करने जा रहे उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश भी जारी किए गए हैं। पुलिस ने इस मामले में सक्रिय भूमिका निभाई है, लेकिन उपद्रवियों के हमले के बाद घायलों की संख्या में वृद्धि हो गई है। व्यापक रूप से घायलों को अस्पतालों में भर्ती किया गया है।

 

हल्द्वानी की घटना के बाद, सीनियर अधिकारियों ने कठोर कदम उठाए हैं। जुमे की नमाज के दौरान अतिरिक्त सुरक्षा प्रबंध और मुस्तैदी के निर्देश जारी किए गए हैं। बनभूलपुरा में हुए हिंसात्मक घटना के बाद, स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने कड़ा संयुक्त प्रयास किया है, लेकिन उपद्रवियों द्वारा उत्पन्न अशांति अब तक शांति नहीं हो पायी है। उपद्रवियों के हमले के बाद, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अवैध क्रिमिनल गतिविधियों के खिलाफ सख़्त कानूनी कार्रवाई की भी जानकारी दी है।

 

ये खबर भी पढ़ें : स्वामी प्रसाद मौर्य पर भड़के सपा MLA मनोज पांडेय, कहा उनका मानसिक संतुलन ठीक नहीं, वह विक्षिप्त हो चुके हैं

 

साथ ही, घायलों की सेवा के निर्देश जारी किये गए है और हालात को काबू में लाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं। इस संघर्ष में समुदाय के नेताओं, धार्मिक आध्यात्मिक गुरुओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सक्रिय भूमिका निभाई है, ताकि सामाजिक सुरक्षा और शांति बनी रहे।

Communal tension erupts in Uttarakhand's Haldwani; case filed against 40  people - Hindustan Times

जम्मू-कश्मीर में भी  हाल ही में आयोजित परिस्थितियों की समीक्षा बैठक में भारतीय सुरक्षा बलों की तैयारियों का विशेष महत्व होने के बावजूद, उत्तर प्रदेश में हल्द्वानी की हिंसा के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है।इस मामले में घायलों को शीघ्र चिकित्सा सहायता पहुंचाई जा रही है और स्थानीय अस्पतालों में उनका उपचार किया जा रहा है।

 

 

साथ ही, उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जा रही है और सुरक्षा बलों ने इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है। इस विवादित स्थिति में, सभी स्तर के प्रशासनिक और पुलिस कर्मचारी जमकर काम कर रहे हैं ताकि अवैध गतिविधियों को रोका जा सके और न्याय की प्रक्रिया में देरी न हो।

 

By Neelam Singh.

 

Follow us on :

Instagram:  https://www.instagram.com/chaupalkhabarnews/

Facebook: https://www.facebook.com/ChaupalKhabarNews

Twitter:  https://twitter.com/ChaupalKhabar

You Tube  : https://www.youtube.com/@ChaupalKhabar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button