Politics

अमित शाह का  CAA को लेकर बड़ा बयान….. लोकसभा चुनाव से पहले लागू होगा, नागरिकता संशोधन अधिनियम

ह घोषणा देश की राजनीतिक और सामाजिक दायरे में गहरा प्रभाव डालेगी।

गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर एक महत्वपूर्ण ऐलान किया है। इस ऐलान के माध्यम से उन्होंने घोषणा की है कि लोकसभा चुनाव से पहले CAA को लागू करने की अधिसूचना जारी की जाएगी। यह घोषणा देश की राजनीतिक और सामाजिक दायरे में गहरा प्रभाव डालेगी।

CAA will be implemented before Lok Sabha elections, Amit Shah's big  statement - informalnewz

शाह ने अपने बयानों में दावा किया कि भाजपा को लोकसभा चुनाव में 370 सीटों और NDA को 400 से अधिक सीटों का आशीर्वाद मिलेगा। इससे स्पष्ट होता है कि वे भारतीय राजनीति में एक बड़े परिवर्तन का आग्रह कर रहे हैं। उन्होंने अपने बयानों में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के महत्व को भी बताया। उन्होंने कहा कि यह कानून उन लोगों को नागरिकता देने के लिए है जो पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में उत्पीड़न का सामना करने के बाद भारत आए हैं। यह एक न्यायसंगत और मानवीय कदम है जो उन लोगों की मदद करेगा जो अत्याचार और उत्पीड़न से बचना चाहते हैं।

ये खबर भी पढ़ें : जयंत चौधरी (भारतीय राष्ट्रीय लोकदल) प्रमुख ने बीजेपी के साथ गठबंधन पर लगाई मुहर,

 

उन्होंने उपयोगी नीतियों की बात की, जैसे कि समान नागरिक संहिता (UCC) को लागू करना। उन्होंने कहा कि यह एक संवैधानिक एजेंडा है और देश को इस पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने साफ किया कि धर्म आधारित नागरिक संहिता एक धर्मनिरपेक्ष देश में संभव नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने राजनीतिक गठबंधनों की भी बात की, उन्होंने स्पष्ट किया कि चुनाव 2024 का केंद्र विकास और महज नारे देने वालों के बीच का होगा। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को भी उजागर किया और कांग्रेस के इतिहास की जिम्मेदारी की भी याद दिलाई।

CAA Law Of Land, No One Can Stop Its Implementation: Amit Shah In Bengal

अमित शाह ने अपने बयानों में संसद में सरकार द्वारा पेश किए गए श्वेत पत्र की महत्वपूर्ण बात की। उन्होंने इसे देश की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम बताया। उन्होंने स्पष्ट किया कि 2014 में सत्ता हारने के बाद देश की अर्थव्यवस्था में क्या हाल हुआ था और कैसे वर्तमान सरकार ने इसे पुनः स्थापित किया है।

 

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के संबंध में भी उन्होंने अपने दृष्टिकोण को साझा किया। उन्होंने कहा कि देश के लोगों का यह विश्वास था कि मंदिर वहीं बनना चाहिए जहां भगवान राम का जन्म हुआ था। उन्होंने तुष्टिकरण की राजनीति को भी नकारा और कानून-व्यवस्था का पालन करने का आह्वान किया।

 

By Neelam Singh.

 

Follow us on :

Instagram:  https://www.instagram.com/chaupalkhabarnews/

Facebook: https://www.facebook.com/ChaupalKhabarNews

Twitter:  https://twitter.com/ChaupalKhabar

You Tube  : https://www.youtube.com/@ChaupalKhabar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button