Politics

बिहार के बाद अब महाराष्ट्र में भी खेला चालू ,अशोक चव्हाण का कांग्रेस से इस्तीफा फडणवीस ने कहा आगे आगे देखो होता है क्या…..

उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले को भेजे अपने पत्र में कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का ऐलान किया।

बिहारी में चल रहे सियासी ड्रामे के बीच महाराष्ट्र से बड़ी खबर सामने आ रही है। कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है, उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले को भेजे अपने पत्र में कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का ऐलान किया। इसके साथ ही, उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा देने का निर्णय लिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे के बाद सोशल मीडिया पर भी अपने बायो में बदलाव किया है। इसके साथ ही, उन्होंने विधानसभा से भी इस्तीफा दे दिया है।

 

Ashok Chavan Resigns: महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व सीएम अशोक  चव्हाण ने छोड़ी पार्टी; BJP में हो सकते हैं शामिल - Ashok Chavan Resigns  Maharashtra former CM ...

 

अशोक चव्हाण के इस कदम पर शिवसेना के नेता और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हैरानी जताई है। उन्होंने कहा कि उन्हें यह समझ नहीं आ रहा कि अचानक अशोक चव्हाण ने ऐसा कदम क्यों उठाया है। अशोक चव्हाण के इस्तीफे के बाद कांग्रेस में एक और इस्तीफा का सिलसिला शुरू हो गया है। इसके अलावा, भाजपा में शामिल होने के बाद कुछ और नेता भी जुड़ रहे हैं। यह घटनाक्रम कांग्रेस के लिए कठिन समय का संकेत है।

ये खबर भी पढ़ें : बिहार में तेजी से बदल रहा नंबरगेम, गायब’ विधायकों से संपर्क जोड़ने में जुटे दोनों खेमे

 

 

अशोक चव्हाण को लेकर कांग्रेस के उपनेता और भाजपा के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि कांग्रेस के कई अच्छे नेता भाजपा के संपर्क में हैं और वे कांग्रेस में घुटन महसूस कर रहे हैं। इससे साफ है कि कांग्रेस के बड़े चेहरे भाजपा में शामिल हो सकते हैं। अशोक चव्हाण का नाम महाराष्ट्र की राजनीति में एक महत्वपूर्ण चेहरा माना जाता है। वह अपने राजनीतिक सफर में कई मुश्किलों का सामना कर चुके हैं और कांग्रेस के लिए हमेशा खड़े रहे हैं। मोदी लहर के बावजूद भी उन्होंने 2014 में नांदेड सीट से चुनाव जीता था। अशोक चव्हाण का राजनीतिक परिवार उन्हें पिता शंकरराव चव्हाण से मिला है, जो महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री रहे हैं।

 

Former Maharashtra CM Ashok Chavan quits Congress, may join BJP ahead of LS  polls

 

अशोक चव्हाण ने 8 दिसंबर 2008 से 9 नवंबर 2010 तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के पद पर काम किया था। उन्हें आदर्श इमारत घोटाले में आरोपित किया गया था और इसके बाद उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। लेकिन वे राजनीतिक मार्ग पर वापसी कर चुके हैं और अपने क्षेत्र में अब भी महत्वपूर्ण हैं।

 

 

अशोक चव्हाण के इस कदम से कांग्रेस के लिए नए संघर्ष के संकेत आ रहे  हैं। वह अब भाजपा में शामिल हो सकते हैं और इससे कांग्रेस के लिए और भी मुश्किलें  बढ़ सकती है। यह घटनाक्रम राजनीतिक दलों के बीच गहरे राजनीतिक खेल की प्रतीक्षित भूमिका निभा सकता है।

 

By Neelam Singh.

 

Follow us on :

Instagram:  https://www.instagram.com/chaupalkhabarnews/

Facebook: https://www.facebook.com/ChaupalKhabarNews

Twitter:  https://twitter.com/ChaupalKhabar

You Tube  : https://www.youtube.com/@ChaupalKhabar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button