Politics

Uttar Padesh : राजनीति में उथल पुथल का माहौल स्वामी प्रसाद मौर्य ने विधान परिषद की सदस्यता से भी इस्तीफा दिया…..

मौर्य ने एक पत्र लिखकर इस निर्णय की घोषणा की और साथ ही MLC पद से भी इस्तीफा दे दिया।

समाजवादी पार्टी के महासचिव पद से इस्तीफा देने वाले दिग्गज नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक बड़ी उथल पुथल को उत्पन्न कर दिया है। उन्होंने विधान परिषद की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है, जो कि एक अत्यधिक महत्वपूर्ण पद है। मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक पत्र लिखकर इस निर्णय की घोषणा की और साथ ही MLC पद से भी इस्तीफा दे दिया।

UP minister Swami Prasad Maurya resigns from cabinet, likely to join SP -  Hindustan Times

पत्र में स्वामी प्रसाद मौर्य ने उच्च स्तरीय नैतिकता और उत्तरदायित्व के साथ अपना निर्णय साझा किया। उन्होंने लिखा कि वे समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में चुने गए हैं और इसके साथ ही समाजवादी पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने निर्णय को नैतिकता के आधार पर विधान परिषद की सदस्यता से भी इस्तीफा देने के लिए उत्तरदायित्वपूर्ण माना।

 

ये खबर भी पढ़ें :  Chandigarh Mayor Election : 8 वोटों को रद्द करने और 12 वोटों को मान्य ठहराने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने चंडीगढ़ में किया नए मेयर का ऐलान, कुलदीप कुमार होंगे चंडीगढ़ के नए मेयर

 

उन्होंने अपने पत्र में आगे लिखा कि यह निर्णय उनकी राजनीतिक जिम्मेदारियों के प्रति उनके संवेदनशीलता और समर्थन का प्रमाण है। उन्होंने व्यक्त किया कि वे अपने प्रयासों को विस्तारित करने और जनता की सेवा में अधिक समर्थ होने के लिए इस कदम को उचित मानते हैं।

Swami Prasad Maurya Quits SP, Resigns From MLC Seat Ahead Of Lok Sabha  Elections

स्वामी प्रसाद मौर्य का यह निर्णय उत्तर प्रदेश की सियासत में बड़ा महत्व रखता है, क्योंकि वे समाजवादी पार्टी के एक प्रमुख नेता थे और उनकी राजनीतिक उपस्थिति बहुत महत्वपूर्ण थी। उनके इस निर्णय से पहले ही चुनावी माहौल में उत्तर प्रदेश में बड़ी उत्तेजना और चर्चा थी, और अब इससे यह पता चलता है कि चुनावी दंगल अब और तेज हो जाएगा। और पार्टी के अंदर विवाद दिखाई दे रहे हैं, जो चुनाव से पहले ही उसकी गंभीरता को दर्शाता है।

Swami Prasad Maurya Quits Party Post: SP Leader Resigns From Party's  Top-Level Post, Accuses Leadership of Not Backing Him | LatestLY

अब, समाजवादी पार्टी के नेतृत्व द्वारा उनकी यह परिस्थिति कैसे संभाली जाती है, यह देखने लायक है। चुनावी मैदान में यह निर्णय उनके प्रति लोगों के विश्वास को भी प्रभावित कर सकता है। इसके अलावा, उत्तर प्रदेश की राजनीति में इस निर्णय का बड़ा प्रभाव हो सकता है और यह चुनावी दंगल की दिशा को भी परिभाषित कर सकता है।

By Neelam Singh. 

 

Follow us on :

Instagram:  https://www.instagram.com/chaupalkhabarnews/

Facebook: https://www.facebook.com/ChaupalKhabarNews

Twitter:  https://twitter.com/ChaupalKhabar

You Tube  : https://www.youtube.com/@ChaupalKhabar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button