Chaupal KhabarPoliticsTop Story

पाला बदलू समाजवादी विधायकों पर भड़के अखिलेश यादव, कहा जो लोग बीजेपी के पक्ष में गए हैं, उनके खिलाफ की जाएगी कार्रवाई।

सपा के आधा दर्जन से अधिक विधायकों ने बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया है इस बदलते सियासी संदर्भ में, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने बीजेपी की राजनीतिक तकनीकों की चुनौती दी है।

राज्यसभा चुनाव का महत्वपूर्ण माहौल बन चुका है, जिसमें उत्तर प्रदेश की राजनीति में नए ट्विस्ट आ गया है। बीजेपी ने सपा के कुनबे में बड़ी सेंध लगाई है, जिसका असर उसके उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान में देखा जा रहा है। यूपी की 10 राज्यसभा सीटों के लिए जो चुनाव हो रहे हैं,  उनमें सपा को बड़ा झटका लगा है। सपा के आधा दर्जन से अधिक विधायकों ने बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया है  इस बदलते सियासी संदर्भ में, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने बीजेपी की राजनीतिक तकनीकों की चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि हर किसी पर दबाव बनाया जा सकता है, लेकिन सरकार के खिलाफ वोट करने के लिए हिम्मत की जरूरत है। उन्होंने इसे उदाहरण के रूप में चंडीगढ़ के मेयर चुनाव के साथ जोड़ते हुए कहा कि अगर वहां वीडियोग्राफी न होती, तो बीजेपी की बेइमानी सामने नहीं आती।

जो लोग गए हैं उनमें साहस नहीं हैं कि वह सरकार के खिलाफ खड़े हो सके,जो लोग बीजेपी के पक्ष में गए हैं,  उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि यूपी के लोगों के बीच बीजेपी को जनता का आशीर्वाद नहीं मिलेगा। वह दावा करते हैं कि सपा ने अपने कर्मचारियों के साथ और मजबूत रहने का संकल्प लिया है और जो लोग बीजेपी के पक्ष में गए हैं,  उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। राज्यसभा चुनाव से पहले, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक डिनर आयोजित किया था, जिसमें सपा के चीफ व्हिप समेत कई विधायक शामिल नहीं हुए थे। इसके बाद से ही सपा विधायकों की क्रॉस वोटिंग को लेकर अटकलें चलने लगी थीं। अखिलेश ने आगे कहा कि जहां तक सवाल यूपी है,  तो जो लोग गए हैं उनमें साहस नहीं हैं कि वह सरकार के खिलाफ खड़े हो  सके।  उन्होंने आगे कहा की किसी को मंत्री पद का ऑफर दिया गया होगा तो किसी को कुछ और  हालाँकि मैंने मैंने पैकेज बटने की बात भी सुनी हैं। उन्होंने ये भी कहा कि कुछ लोगों को डराया-धमकाया गया होगा। कुछ लोगों से यह भी कहा गया होगा कि तुम्हारा जो भी पुराना मुकदमा है, उसकी फाइल खोल देंगे। अखिलेश यादव ने आगे कहा कि दिल्ली से फोन आएगा तो कौन ही पीछे हटेगा।

अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की जनता को उत्तेजित करते हुए कहा कि बीजेपी की जनता के बीच चुनाव नहीं जीतेगी। सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बयान से स्पष्ट है कि उत्तर प्रदेश में राजनीतिक गतिरोध तेज हो रहा है और बीजेपी के खिलाफ विपक्ष की चुनौतियों की चर्चा चल रही है। राज्यसभा चुनाव के परिणाम निर्णायक हो सकते हैं, जो उत्तर प्रदेश की राजनीति में नए मोड़ को दर्शाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button