Chaupal KhabarPoliticsTop Story

भारतीय जनता पार्टी(BJP) द्व्रारा लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जारी की गयी लिस्ट, वाराणसी की लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे नरेंद्र मोदी।

BJP द्व्रारा आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी गई है। लिस्ट जारी करने से पहले गुरुवार को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में गुरुवार देर रात तक इन नामों पर चर्चा की थी।

BJP  द्व्रारा आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी गई है। लिस्ट जारी करने से पहले गुरुवार को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में गुरुवार देर रात तक इन नामों पर चर्चा की थी।

भारतीय जनता पार्टी द्व्रारा लोकसभा चुनाव 2024 का शंखनाद कर दिया गया है। पार्टी ने शनिवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी  है। सूची में भाजपा ने 16 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में से 195 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी नाम है, जो वाराणसी कि लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

केंद्रीय चुनाव समिति ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में गुरुवार देर रात तक इन नामों पर चर्चा की थी।

पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश से 51, जिसमे अम्बेडकर नगर से  रितेश पांडेय को टिकट दिया गया है जिनका मुकाबला इंडिया गठबंधन के लालजी वर्मा से होगा। गोरखपुर से रवि किशन, लखनऊ से राजनाथ सिंह  आदि भी इस लिस्ट में शामिल है।  दिल्ली के 5, जिसमे  चाँदनी चौक से प्रवीण कुमार, उत्तर पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी, नई दिल्ली से बासुरी स्वराज, पश्चिमी दिल्ली से कमलजीत सहरावत और दक्षिणी दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूड़ी को टिकट दी गयी है, इसी के साथ  पश्चिम बंगाल से 20,  मध्य प्रदेश के 24, गुजरात के 15, राजस्थान के 15, केरल के 12, तेलंगाना के 09, असम के 11, झारखंड के 11, छत्तीसगढ़ के 11, , जम्मू कश्मीर के 2, उत्तराखंड के 3, अरुणाचल प्रदेश के 1, गोवा के 1 और अंडमान और निकोबार के 1 कैंडिडेट के नाम का ऐलान किया गया है  हालाँकि पहली लिस्ट में बीजेपी के 50 से कम उम्र के 47 उम्मीदवारों के नाम है जिसमे से 28 महिलाओं, 57 ओबीसी और अनुसूचित जाति के 18  उम्मीदवार हैं।

वाराणसी से पीएम मोदी के साथ, गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया, विदिशा से शिवराज सिंह चौहान, भोपाल से आलोक शर्मा, खजुराहो से वीडी शर्मा, बीकानेर से अर्जुन राम मेघवाल, अलवर से भूपेंद्र यादव, जोधपुर से गजेंद्र सिंह शेखावत, बाड़मेर से कैलाश चौधरी, कोटा से ओम बिरला, अरुणाचल पश्चिम से किरन रिजिजू को पार्टी द्वारा मैदान में उतारा गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button