Chaupal KhabarPoliticsTop Story

BJP ने बिहार के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पीएम मोदी सहित शामिल कई बड़े नाम, आश्विनी चौबे भी करेंगे प्रचार

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बिहार में स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की। इसमें केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे को भी शामिल किया गया है, जिनका टिकट बक्सर से कट दिया गया है।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है, जिसमें बड़े नेताओं के साथ-साथ कई अभिनेता और प्रमुख राजनीतिक व्यक्तियों का नाम शामिल है। इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नेड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन और राज्य मंत्री नीतिन गडकरी, और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसे महत्वपूर्ण नेताओं के नाम शामिल हैं।

इसके अलावा, बीजेपी ने विभिन्न राज्यों से कई नेताओं को भी स्टार प्रचारक बनाया है। इनमें से कुछ नाम ऐसे हैं जिन्हें इस चुनाव में टिकट नहीं मिला है, लेकिन वे पार्टी के लिए महत्वपूर्ण हैं। उदाहरण के लिए, बिहार से अश्वनि चौबे, सैयद शाहनवाज हुसैन, और मध्य प्रदेश से नरोत्तम मिश्रा जैसे नेता इस लिस्ट में शामिल हैं।  बिहार के साथ ही, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल से भी कई महत्वपूर्ण नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया गया है। मध्य प्रदेश में नरोत्तम मिश्रा के साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, असम के मुख्यमंत्री हेमंत विस्वा शर्मा, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस भी इस सूची में हैं।

बिहार में बीजेपी के स्टार प्रचारक
1. नरेंद्र मोदी
2. जगत प्रकाश नडडा
3. राजनाथ सिंह
4. अमित शाह
5. नितिन गडकरी
6. योगी आदित्यनाथ
7. विनोद तावड़े
8. सम्राट चौधरी
9. विजय कुमार सिन्हा
10. गिरिराज सिंह
11. नित्यानंद राय
12. अश्विनी कुमार चौबे
13. दीपक प्रकाश
14. सुशील कुमार मोदी
15. नागेन्द्र नाथ त्रिपाठी
16. भीखूभाई दलसानिया
17. संजय जयसवाल
18. मंगल पाण्डेय
19. रेणु देवी
20. प्रेम कुमार
21. स्मृति ईरानी
22. मनोज तिवारी
23. सैयद शाहनवाज हुसैन
24. नीरज कुमार सिंह (बबलू)
25. जनक चमार
26. अवधेश नारायण सिंह
27.नवल किशोर यादव
28. कृष्ण नंदन पासवान
29. मोहन यादव
30. मनन कुमार मिश्र
31. सुरेंद्र मेहरा
32. शम्भू शरण पटेल
33. मिथिलेश तिवारी
34. राजेश वर्मा
35. धर्मशीला गुप्ता
36. कृष्ण कुमार ऋषि
37.अनिल शर्मा
38.प्रमोद कुमार चन्द्रवंशी
39. निवेदिता सिंह
40. निक्की हेम्ब्रम

पश्चिम बंगाल के मामले में, यहां बीजेपी ने भी काफी मेहनत की है। पार्टी चाहती है कि इस राज्य में अपनी अधिकतम संख्या में सांसदों को चुनाव में जीता जाए। इसी धारावाहिकता के साथ, बीजेपी ने पश्चिम बंगाल से 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, जिसमें फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती और पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय का नाम शामिल है।

ये खबर भी पढ़ें:बिहार की 6 सीटों के फेर में फंसा INDIA ब्लॉक की सीट का बंटवारा.

इस लिस्ट में अन्य महत्वपूर्ण नेताओं के साथ-साथ बड़े नेताओं के नाम भी हैं, जैसे शुवेंदु अधिकारी, दिलीप घोष, स्वप्न दास गुप्ता, मुफुजा खातून, रुद्रनील घोष, अमिताभ चक्रवर्ती, सुकुमार राय, सिद्धार्थ टिर्की, और देवाश्री चौधुरी। यह सूची बीजेपी के लिए चुनौतीपूर्ण है, लेकिन पार्टी की संघर्ष और उनके प्रयासों का प्रतीक है कि वे चुनाव में मजबूती से उतरेंगे और अपने लक्ष्य को पूरा करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button