PoliticsTop Story

अब सपा ने रुचि वीरा को नामांकन करने से रोका, एसटी हसन के बदले फाइनल हुआ था नाम, मुरादाबाद पर महाकन्फ्यूजन…

समाजवादी पार्टी की मुरादाबाद सीट पर चल रहे नामांकन के मामले में असमंजस का माहौल है। सूत्रों के अनुसार, पार्टी ने प्रमुख आजम खान की निर्देशिका में रुचि वीरा को मुरादाबाद से उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया है।

समाजवादी पार्टी की मुरादाबाद सीट पर चल रहे नामांकन के मामले में असमंजस का माहौल है। सूत्रों के अनुसार, पार्टी ने प्रमुख आजम खान की निर्देशिका में रुचि वीरा को मुरादाबाद से उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया है। इसके विपरीत, प्रमुख आजम खान के समर्थकों की नाराजगी को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने आजम के विरोध में अन्य उम्मीदवार एसटी हसन को नामांकन करने की घोषणा की थी।

मंगलवार की शाम को पार्टी ने रुचि से आज नामांकन करने का कहा था, जबकि एसटी हसन ने कल ही दोपहर में मुरादाबाद से नामांकन दाखिल कर दिया था। इस निर्णय के परिणामस्वरूप, प्रमुख आजम खान के समर्थकों ने रुचि वीरा के विरोध में प्रदर्शन किया और उनके पोस्टर जला दिए। समाजवादी पार्टी ने लखनऊ से मुरादाबाद के लिए चार्टर्ड प्लेन किराए पर लिया है। रामपुर प्रत्याशी का नामांकन पत्र भी चार्टर्ड प्लेन से भेजा जा रहा है।

आखिरकार, समाजवादी पार्टी ने रुचि वीरा को मुरादाबाद से उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है, जिससे आजम खान की नाराजगी है। इस घटना के परिणामस्वरूप, हसन के समर्थकों ने वीरा और आजम दोनों पर आपत्ति जताई है। समर्थकों का मानना है कि आजम को रामपुर की राजनीति पर ध्यान देना चाहिए ना कि मुरादाबाद की। मुरादाबाद में एसटी हसन से अच्छा कोई प्रत्याशी नहीं हो सकता। हाल ही में, सीतापुर जेल में जाकर अखिलेश यादव ने आजम खान से मुलाकात की थी, जिसके बाद प्रमुख ने उन्हें मनाने का दावा किया था। लेकिन आजम की चिट्ठी ने सियासी गलियारों में चर्चाओं को ताजगी दी। इसके परिणामस्वरूप, आजम की नाराजगी सामने आई है।

ये खबर भी पढ़ें:BJP ने बिहार के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पीएम मोदी सहित शामिल कई बड़े नाम, आश्विनी चौबे भी करेंगे प्रचार

इस विवाद के कारण, क्या अखिलेश यादव आजम खान को मनाने में कामयाब हो पाएंगे, यह बड़ा सवाल है। अब सिर्फ रामपुर ही नहीं, बल्कि मुरादाबाद तक तनाव है। रामपुर में आजम के समर्थक जिला इकाई चुनाव बहिष्कार की घोषणा कर रहे हैं। वहीं, मुरादाबाद में नामांकन करने वाले सांसद एसटी हसन के टिकट कटने की चर्चा हो रही है। इस संदर्भ में, क्या मुरादाबाद से एसटी हसन को हटाकर अखिलेश यादव रामपुर से उम्मीदवार बनाएंगे? यदि ऐसा होता है, तो क्या रामपुर में आजम के समर्थक मान जाएंगे? रामपुर हो या मुरादाबाद, दोनों ही प्रत्याशियों के लिए महत्वपूर्ण हैं, जहां नामांकन की अंतिम तारीख 27 मार्च है।

ये भी देखें:

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button