PoliticsTop Story

वायनाड: BJP उम्मीदवार के. सुरेंद्रन राहुल गांधी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव,जिसके खिलाफ दर्ज हैं 242 केस.

भाजपा के राज्य महासचिव ने जॉर्ज कुरियन ने कहा कि के. सुरेंद्रन के खिलाफ जो दर्ज 242 में से 237 मामले 2018 में हुए थे वह सब सबरीमाला विरोध प्रदर्शन से संबंधित हैं

भाजपा के राज्य महासचिव ने जॉर्ज कुरियन ने कहा कि के. सुरेंद्रन के खिलाफ जो  दर्ज 242 में से 237 मामले 2018 में हुए थे वह  सब सबरीमाला विरोध प्रदर्शन से संबंधित हैं और वहीं 5 अन्य मामले केरल के विभिन्न हिस्सों में हुए विरोध प्रदर्शनों से जुड़े हैं  जब पार्टी के नेता हड़ताल या विरोध प्रदर्शन का आह्वान करते हैं, तो पुलिस उस संबंध में मामला दर्ज करती है, भाजपा ने वायनाड लोकसभा सीट से के. सुरेंद्रन को अपना उम्मीदवार बनाया है। जो यहां राहुल गांधी को चुनौती देंगे, वह यहाँ से वर्तमान सांसद हैं इसी के साथ वह  केरल से भाजपा के अध्यक्ष भी हैं।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक उनके खिलाफ 242 आपराधिक मामले हैं,  चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार, सुरेंद्रन ने हाल ही में पार्टी के मुखपत्र में अपने ऊपर दर्ज आपराधिक मामलों का विवरण प्रकाशित किया था। भगवा पार्टी के एर्नाकुलम उम्मीदवार के. एस राधाकृष्णन के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं जिनकी संख्या लगभग लगभग 211 है भाजपा के राज्य महासचिव  जॉर्ज कुरियन ने इस बारे में एक न्यूज एजेंसी से बातचीत बातचीत की जिसमे उन्होंने कहा की, ‘ज्यादातर मामले 2018 में हुए सबरीमाला विरोध प्रदर्शन से ही संबंधित  हैं और इनमे से ज्यादातर मामले अदालत में लंबित हैं।

आपको बता दें कि चुनाव आयोग के नए नियमों के मुताबिक उम्मीदवारों को अपने खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों का विवरण किसी समाचार पत्र या पत्रिका में प्रकाशित करवाना अनिवार्य है.इसी तरह, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष ने शुक्रवार को ट्वीट कर के. सुरेंद्रन, के. एस राधाकृष्णन, पार्टी की अलाप्पुझा उम्मीदवार शोभा सुरेंद्रन और वटकारा उम्मीदवार प्रफुल्ल कृष्ण के खिलाफ दर्ज मामलों का विवरण साझा किया और लिखा, ‘भारत के कुछ हिस्सों में राष्ट्रवादी होना कठिन है।  यह रोजमर्रा का संघर्ष है. लेकिन यह संघर्षकरने के लायक है।’

ये खबर भी पढ़ें: ऑपरेशन पैंथर’ से खुला राज.. फिर चलने लगा बुलडोजर, मिश्रा’ के नाम पर मुख्तार अंसारी का चलता था खेल!

केरल भाजपा अध्यक्ष ​के खिलाफ दर्ज मामलों की संख्या का ब्यौरा देते हुए जॉर्ज कुरियन ने कहा, ‘237 केस सबरीमाला विरोध प्रदर्शन से संबंधित हैं, जबकि 5 केरल में विभिन्न आंदोलनों के संबंध में दर्ज किए गए है, ‘पथानामथिट्टा जिले की पहाड़ी पर स्थित सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू करने के केरल सरकार के फैसले के खिलाफ BJP और उसके सहयोगी दलों द्वारा 2018 में राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन आयोजित किया था। हालाँकि  अन्य पार्टी के उम्मीदवारों के मामले का विवरण अभी सामने नहीं आया है और लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 4 अप्रैल है स्क्रूटनी 5 अप्रैल को होगी, जबकि नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 8 अप्रैल है।

ये भी देखें:

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button