PoliticsTop Story

पूर्व प्रधानमंत्री को लेकर अमित शाह ने कि टिप्पणी, जम्मू-कश्मीर को लेकर पंडित नेहरू ने की थी सबसे बड़ी गलती.

अमित शाह ने नेहरू को लेकर किया बड़ा बयानअमित शाह ने राजस्थान के जोधपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का जिक्र किया।

अमित शाह ने राजस्थान के जोधपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का जिक्र किया। उन्होंने आगे  कहा कि आर्टिकल 370 को खत्म न करके पंडित नेहरू ने जो  गलती की थी उसे  मोदी सरकार द्वारा  ठीक किया गया । इसके बाद उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार ने राम मंदिर का न केवल शिलान्यास किया बल्कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा भी की।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर, अनुच्छेद 370 और जवाहरलाल नेहरू का जिक्र किया। इस गलती को केंद्र की मोदी सरकार ने पांच अगस्त 2019 को खत्म किया और जम्मू कश्मीर में तिरंगा फहराया। अमित शाह ने आगे कहा कि कांग्रेस द्वारा हमेशा राम मंदिर के मुद्दे को नजरअंदाज किया गया, लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार ने राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का वादा पूरा किया। उन्होंने कहा, ”70 साल तक कांग्रेस पार्टी ‘राम जन्मभूमि’ पर राम मंदिर के मुद्दे से भटकती रही, लेकिन पीएम मोदी ने न केवल शिलान्यास किया, बल्कि 22 जनवरी को ‘प्राण प्रतिष्ठा’ भी की।

‘कुछ महीने पहले लोकसभा में जम्मू और कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2023 और जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2023 पर बहस का जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा कि नेहरू ने “दो गलतियां” कीं। पहली गलती की जम्मी कश्मीर में पाकिस्तान के खिलाफ पूरी जीत हासिल किए बिना युद्धविराम की घोषणा कर दी। दूसरी यह कि कश्मीर (1948 में भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान) और कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र में भी ले गये।

ये खबर भी पढ़ें: “जो इस पर नृत्य कर रहे हैं, उन्हें पछताना होगा,” पीएम मोदी ने चुनावी बॉन्ड डेटा मुद्दे पर कहा।

शाह ने कहा कि अगर नेहरू ने सही कदम उठाया होता तो पीओके आज भारत का अभिन्न अंग होता। अमित शाह मंगलवार को कर्नाटक दौरे पर जाने वाले हैं। उनके दिन भर के व्यस्त कार्यक्रम में एक रोड शो भी शामिल है। शाह मंगलवार सुबह बेंगलुरु के पैलेस ग्राउंड में शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस आयोजन का उद्देश्य लोकसभा चुनाव से पहले जमीनी स्तर पर नेतृत्व और संगठनात्मक ताकत को मजबूत करना है।

ये भी देखें:

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button