PoliticsTop Story

PM मोदी ने अपने अजमेर भाषण में कांग्रेस पर साधा निशाना बोले- घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की सोच झलक रही.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अजमेर भाषण में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने एक घोषणापत्र के माध्यम से एक झूठ का पुलिंदा फैलाया है। उन्होंने इस घोषणापत्र को भ्रष्टाचारी और परिवारवादी पार्टी के रूप में चित्रित किया। उन्होंने कहा कि ऐसा विचारधारा केवल देश की तरक्की को विघटित करता है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अजमेर भाषण में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने एक घोषणापत्र के माध्यम से एक झूठ का पुलिंदा फैलाया है। उन्होंने इस घोषणापत्र को भ्रष्टाचारी और परिवारवादी पार्टी के रूप में चित्रित किया। उन्होंने कहा कि ऐसी विचारधारा केवल देश की तरक्की को विघटित करती है और लोगों के भरोसे को टूटने का कारण बनती है। मोदी ने आगे कहा कि इस घोषणापत्र में कांग्रेस की सोच उस समय की तरह है, जब आजादी के समय मुस्लिम लीग में थी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की इस सोच का प्रभाव देश की एकता और एकत्रितता पर हो रहा है। उन्होंने गतिरोध की भारतीय जनता पार्टी की गठन की यात्रा को भी याद कराया और कहा कि भाजपा की स्थापना 6 अप्रैल को हुई थी। वे इसे एक महत्वपूर्ण संयोग के रूप में देखते हैं जो उन्हें पुष्कर क्षेत्र में उपस्थित होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। मोदी ने उत्कृष्ट विचारधारा के महत्व को भी उजागर किया और कहा कि आज कांग्रेस के पास न सिद्धांत हैं और न ही नीतियां। उन्होंने कहा कि विकास के मामले में कांग्रेस की सोच हमेशा अव्यावहारिक रही है और उन्हें कभी गरीबों और वंचितों की परवाह नहीं होती।

ये खबर भी पढ़ें: वायनाड: BJP उम्मीदवार के. सुरेंद्रन राहुल गांधी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव,जिसके खिलाफ दर्ज हैं 242 केस. 

मोदी ने विकास की बात करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने हर क्षेत्र में विकास की दिशा में काम किया है। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य है कि हर व्यक्ति देश की तरक्की में सहयोग करे और हर कोई अपनी सार्थकता के अनुसार जीवन जी सके। मोदी ने इस बारे में भी चर्चा की कि गतिरोध की कांग्रेस सरकारों का क्या असर होता है। उन्होंने कहा कि गठबंधनों के बारे में सोचना और हर किसी के अपने स्वार्थ को महत्व देना देश को आगे बढ़ने से रोकता है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकारों ने हमेशा देश की राष्ट्रीय हित में काम किया है और उन्हें गरीबों और वंचितों के लिए उत्साही देखा गया है।

ये खबर भी पढ़ें: भारत में चुनाव को लेकर UN की टिप्पणी पर जयशंकर ने कही यह बात.

मोदी ने अपने भाषण में एक सशक्त और समृद्ध भारत की दिशा में अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया और उन्होंने यह समझाया कि भारतीय जनता पार्टी उनके नेतृत्व में एक नए और उत्कृष्ट भारत का निर्माण करने के लिए प्रतिबद्ध है ।इस रूपरेखा में, नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कांग्रेस के खिलाफ आरोप लगाते हुए अपने विचार और उनकी सरकार की प्राथमिकताओं को उजागर किया।

ये भी देखें:

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button