PoliticsTop Story

Sam Pitroda के बयान पर मचा घमासान कहा पूर्वोत्तर भारत के लोग चाइनीज तो दक्षिण के लोग…

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के विवादित बयानों ने एक बार फिर राजनीतिक दलों के बीच खड़ा कर दिया है। सैम पित्रोदा ने विरासत टैक्स पर टिप्पणी की और इसके बाद उन्होंने देश के पूर्वोत्तर और दक्षिण क्षेत्र के राज्यों में रहने वाले लोगों को लेकर भी एक बयान दिया।

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के विवादित बयानों ने एक बार फिर राजनीतिक दलों के बीच खड़ा कर दिया है। सैम पित्रोदा ने विरासत टैक्स पर टिप्पणी की और इसके बाद उन्होंने देश के पूर्वोत्तर और दक्षिण क्षेत्र के राज्यों में रहने वाले लोगों को लेकर भी एक बयान दिया। उनके बयानों के मध्यस्थ बनते हुए, भाजपा और अन्य राजनीतिक दलों ने उनके खिलाफ आलोचना की है। विवादों की उस्ताद बने सैम पित्रोदा ने एक वीडियो साझा किया, जिसमें उन्होंने भारत की विविधता को उजागर करते हुए कहा कि हम सभी अलग-अलग दिखते हैं, परंतु हम सभी एक हैं।

सैम पित्रोदा के बयान पर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कड़ा पलटवार किया। उन्होंने अपने एक पोस्ट में लिखा,”सैम भाई, मैं नॉर्थ ईस्ट से हूं और भारतीय जैसा दिखता हूं। हम अलग दिख सकते हैं लेकिन हम सभी एक हैं। हमारे देश के बारे में थोड़ा तो समझ लो!” सैम पित्रोदा ने विरासत टैक्स पर भी अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि अमेरिका में विरासत कर (टैक्स) लगता है। “यह एक दिलचस्प कानून है। यह कहता है कि आपने अपनी पीढ़ी में संपत्ति बनाई और अब आप जा रहे हैं, आपको अपनी संपत्ति जनता के लिए छोड़नी चाहिए- पूरी नहीं, आधी। ये जो निष्पक्ष कानून है मुझे अच्छा लगता है।”

ये खबर भी पढ़ें: भारत का कनाडा को मैसेज, चरमपंथियों को वॉर्निंग… कहा- क्षेत्रीय अखंडता पर बुरी नजर रखने वालों के लिए हमने खींच दी रेड लाइन

कांग्रेस नेता के बयान का जवाब देते हुए, भाजपा ने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि आम लोगों की संपत्ति का बंटवारा किया जाए। विवादित बयानों के बावजूद, सैम पित्रोदा ने विविधता को मजबूती मानते हुए कहा कि हम सभी एक हैं और हमें इसको स्वीकार करना चाहिए। यह विविधता ही हमारे राष्ट्र की ताकत है। इस बारे में विभिन्न राजनीतिक दलों के बीच विवाद चल रहा है, और सामाजिक मीडिया पर इसकी चर्चा हो रही है।

ये खबर भी पढ़ें: मनोज तिवारी दिल्ली के उम्मीदवारों में सबसे अमीर, कन्हैया के पास 10 लाख की संपत्ति, जानिए कितनी है बांसुरी स्वराज की संपत्ति

अतीत में भी सैम पित्रोदा ने कई मौकों पर विवादित बयान दिए हैं, जो कि राजनीतिक और सामाजिक दलों के बीच विवाद उत्पन्न करते रहे हैं। विवादित बयानों के बावजूद, सैम पित्रोदा ने विविधता की महत्वता को उजागर किया है और भारतीय समाज को एकता और सामंजस्य की दिशा में सोचने के लिए प्रेरित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button