PoliticsTop Story

बीजेपी पर प्रियंका गांधी का पलटवार कहा मेरी शहीद दादी, शहीद पिता को देशद्रोही बोलेंगे तो मैं चुप रहूंगी क्या.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लोकसभा चुनाव के बीच मौजूदा चुनावी मुद्दों और कांग्रेस पर लगने वाले आरोपों पर खुलकर बात की।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लोकसभा चुनाव के बीच मौजूदा चुनावी मुद्दों और कांग्रेस पर लगने वाले आरोपों पर खुलकर बात की। इंडिया टुडे ग्रुप के कंसल्टिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई के साथ एक साक्षात्कार में प्रियंका गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा चाहती है कि उनके परिवार के बारे में अपशब्द बोले जाएं और वे चुप रहें। प्रियंका ने कहा, “आप चाहते हैं कि आप हमारे शहीद पिता और दादी को देशद्रोही कहें और हम चुप रहें। यह तो आपके फायदे की बात है।” प्रियंका गांधी ने यह भी कहा कि उनके परिवार ने देश के लिए कुर्बानियां दी हैं, तो उन्हें शर्म क्यों आनी चाहिए। उन्होंने कहा, “हमें क्यों चुप रहना चाहिए? मैं बोलूंगी। मुझे गर्व है कि मेरी दादी जी ने देश के लिए 33 गोलियां खाई हैं, मेरे पिता जी देश के लिए शहीद हुए हैं। मैं क्यों ना बोलूं?”

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी जी इंटरव्यू में वोटों के लिए रोते हैं, तो वह इमोशनल पिच नहीं होती, लेकिन जब हम बोलते हैं तो उसे इमोशनल पिच कहा जाता है। प्रियंका ने कहा, “हम तो सच्चाई कह रहे हैं। मैं 19 साल की उम्र में अपने पिता के टुकड़े घर लाई थी। मैं क्यों ना बोलूं।”

प्रियंका गांधी ने भाजपा के बयानों का उल्लेख करते हुए कहा, “आप बोलेंगे कि मेरे पिता जी ने कानून बदले, इंदिरा जी की विरासत को बिना टैक्स के लेने के लिए कानून बदले…क्या बकवास है। आप झूठ पर झूठ फैलाएं और हम चुप रहें? मुझे अपने परिवार पर बहुत गर्व है और मुझे बिल्कुल कोई शर्मिंदा नहीं करेगा।”प्रियंका गांधी ने एक घटना का जिक्र करते हुए बताया, “मैं गांव-गांव में जाती हूं। एक गांव की महिला ने मुझे रोका। मैं रुकी और उसने खिड़की के बाहर दोनों हाथों को निकालकर मेरे सिर पर रख दिया और कहा- विजयी भवः। मुझे रोना आ गया क्योंकि इनके साथ हमारा यह रिश्ता है। यह रिश्ता मोदी जी कभी नहीं समझ पाएंगे। जब हम संकट में रहे हैं, तो अमेठी और रायबरेली की जनता हमारे साथ खड़ी रही है। हम यह बिल्कुल नहीं भूल सकते।

ये खबर भी पढ़ें: बिभव कुमार को दिल्ली पुलिस द्वारा CM House से गिरफ्तार किया गया स्वाति मालीवाल बदसलूकी केस में चल रहे थे फरार

इस साक्षात्कार में प्रियंका गांधी ने भाजपा पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि उनका परिवार देश के लिए समर्पित रहा है। उन्होंने कहा, “हमारे परिवार ने हमेशा देश की सेवा की है। मेरे दादा जी, मेरी दादी, और मेरे पिता ने देश के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया है। मैं गर्व से कह सकती हूं कि हम देश के लिए समर्पित रहे हैं।” प्रियंका गांधी ने इस बात पर भी जोर दिया कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा देश की भलाई के लिए काम किया है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने हमेशा देश को एकजुट रखने और विकास की दिशा में काम किया है। हम किसी भी तरह की विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ हैं।”

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सिर्फ झूठ फैलाने में माहिर है। उन्होंने कहा, “भाजपा झूठ फैलाकर लोगों को गुमराह कर रही है। वे हमारे परिवार पर बेबुनियाद आरोप लगाते हैं और हमें चुप रहने को कहते हैं। लेकिन हम चुप नहीं रहेंगे। हम अपनी बात कहेंगे और सच्चाई को सामने लाएंगे।” प्रियंका गांधी ने यह भी कहा कि भाजपा की राजनीति में नैतिकता की कमी है। ,”भाजपा नैतिकता की राजनीति नहीं करती। वे सिर्फ सत्ता के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। लेकिन हम ऐसा नहीं करेंगे। हम देश के लिए काम करेंगे और सच्चाई की लड़ाई लड़ेंगे।”

ये खबर भी पढ़ें: स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, शरीर के इन हिस्सों पर लगी चोट

प्रियंका गांधी ने कांग्रेस पार्टी की नीतियों और दृष्टिकोण पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा, “हमारा उद्देश्य हमेशा से देश के विकास और जनता के कल्याण के लिए काम करना रहा है। हम शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काम कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य एक समृद्ध और समावेशी भारत बनाना है। कांग्रेस पार्टी ने हमेशा गरीबों और वंचितों के हक की लड़ाई लड़ी है। हमने हमेशा उन लोगों की आवाज उठाई है जिनकी आवाज नहीं सुनी जाती। हम गरीबों, किसानों, मजदूरों और महिलाओं के हक के लिए लड़ते रहेंगे।”

प्रियंका गांधी ने अपने परिवार की कुर्बानियों का उल्लेख करते हुए कहा, “हमारे परिवार ने देश के लिए कुर्बानी दी है और हमें इस पर गर्व है। हम कभी भी इन कुर्बानियों को भूल नहीं सकते। हमें अपने परिवार पर गर्व है और हम हमेशा उनके आदर्शों पर चलेंगे।” साक्षात्कार के अंत में प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश की एकता और अखंडता के लिए काम करती रहेगी। हम हमेशा देश की एकता और अखंडता के लिए काम करेंगे। हमें जनता का विश्वास और समर्थन चाहिए और हम इसके लिए हर संभव प्रयास करेंगे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button