PoliticsTop Story

सीएम केजरीवाल का लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा कहा, 4 जून को जा रही मोदी सरकार, गठबंधन को मिलेंगी 300 से ज्यादा सीटें.

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने दावा किया है कि आगामी लोकसभा चुनाव के नतीजों में इंडी गठबंधन को 300 से अधिक सीटें मिलेंगी और भाजपा सरकार की विदाई होगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने दावा किया है कि आगामी लोकसभा चुनाव के नतीजों में इंडी गठबंधन को 300 से अधिक सीटें मिलेंगी और भाजपा सरकार की विदाई होगी। केजरीवाल ने कहा कि इंडी गठबंधन देश को एक स्थिर सरकार देने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। केजरीवाल ने कहा, “पांच चरणों के चुनावों के बाद अब यह स्पष्ट हो गया है कि 4 जून को भाजपा सरकार जा रही है और इंडी गठबंधन की सरकार आ रही है। जैसे-जैसे चुनाव के चरण आगे बढ़ रहे हैं, वैसे-वैसे यह साफ हो रहा है कि इंडी गठबंधन देश को एक स्थिर और मजबूत सरकार देने के लिए तैयार है।”

अपने भाषण में केजरीवाल ने भाजपा के प्रमुख नेताओं पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, “कल अमित शाह दिल्ली आए थे। उन्होंने संगम विहार में 500 से भी कम लोगों की जनसभा में मुझे खूब गालियां दी। आप के समर्थकों को पाकिस्तानी बताया। यह बिल्कुल गलत है। मुझे आप कुछ भी कह सकते हैं, लेकिन दिल्ली, पंजाब, गुजरात और गोवा के लोगों को पाकिस्तानी कहना किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगा।” केजरीवाल यह भी कहा, की “कल योगी जी भी दिल्ली आए थे। उन्होंने भी मुझे खूब बुरा-भला कहा। मैं उनसे यही कहना चाहूंगा कि मुझसे उलझने के बजाय अपनी पार्टी के अंदर सुलझाइए। मोदी जी और अमित शाह ने पूरा प्लान बना लिया है आपको यूपी की कुर्सी से हटाने का। इसलिए उधर ध्यान दीजिए।”

केजरीवाल ने कहा कि इंडी गठबंधन देश को एक स्थिर सरकार देने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। केजरीवाल ने कहा, “पांच चरणों के चुनावों के बाद अब यह स्पष्ट हो गया है कि 4 जून को भाजपा सरकार जा रही है और इंडी गठबंधन की सरकार आ रही है।

दिल्ली की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करते हुए केजरीवाल ने बताया कि इस बार दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही है। आप ने दिल्ली की चार सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं जबकि कांग्रेस ने तीन सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े किए हैं। केजरीवाल ने विश्वास जताया कि इस गठबंधन को दिल्ली की जनता का भरपूर समर्थन मिलेगा। मुख्यमंत्री ने भाजपा पर और भी आरोप लगाते हुए कहा, “भाजपा ने पिछले पांच सालों में दिल्ली की जनता के साथ सिर्फ धोखा किया है। उन्होंने दिल्ली के विकास के लिए कुछ नहीं किया। हमारी सरकार ने जो भी योजनाएं और विकास कार्य किए हैं, उन्हें रोकने की कोशिश की गई। दिल्ली की जनता अब यह समझ चुकी है और इस बार वह भाजपा को सबक सिखाने के लिए तैयार है।”

ये खबर भी पढ़ें: बिहार के सारण में चुनावी हिंसा, गोली लगने से एक की मौत, दो घायल, 48 घंटे के लिए किया गया इंटरनेट बंद

केजरीवाल ने दावा किया कि इंडी गठबंधन की सरकार बनने पर दिल्ली के विकास को नई गति मिलेगी। उन्होंने कहा, “हमने दिल्ली के स्कूलों, अस्पतालों और बुनियादी सुविधाओं में जो सुधार किए हैं, उन्हें पूरे देश में लागू किया जाएगा। हम देशभर में शिक्षा और स्वास्थ्य को प्राथमिकता देंगे। हमारी सरकार भ्रष्टाचार मुक्त शासन देगी और हर नागरिक के अधिकारों की रक्षा करेगी।” दिल्ली में आगामी चुनावों के मद्देनजर केजरीवाल ने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे पूरी ताकत के साथ चुनाव प्रचार में जुट जाएं। उन्होंने कहा, “हर घर में जाएं, लोगों को बताएं कि कैसे भाजपा ने उनके साथ धोखा किया है और कैसे इंडी गठबंधन उनकी समस्याओं को हल करेगा। हम सब मिलकर भाजपा को हराएंगे और देश को एक नई दिशा देंगे।”

भाजपा के खिलाफ अपने हमलों को जारी रखते हुए केजरीवाल ने कहा, “भाजपा ने धर्म और जाति के नाम पर लोगों को बांटने की कोशिश की है। लेकिन हम लोगों को जोड़ने का काम कर रहे हैं। हमारी राजनीति विकास और जनसेवा की राजनीति है, न कि नफरत और विभाजन की।” केजरीवाल ने अपने समर्थकों को आश्वस्त किया कि इंडी गठबंधन की सरकार बनने पर दिल्ली और देश में विकास की गति को नई ऊंचाई मिलेगी। उन्होंने कहा, “हम हर उस वादे को पूरा करेंगे जो हमने जनता से किया है। हमारी सरकार लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए हर संभव कदम उठाएगी।”

ये खबर भी पढ़ें: Loksabha Election 2024: पाँचवें चरण की वोटिंग में सुबह 11 बजे तक पूरे देश में लगभग 23.66 फीसदी मतदान, बंगाल में बीजेपी प्रत्याशी और टीएमसी कार्यकर्ताओं में हुई झड़प…

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों में जोश भरते हुए केजरीवाल ने कहा, “यह चुनाव सिर्फ एक पार्टी का नहीं, बल्कि देश की दिशा और दशा का चुनाव है। हमें यह सुनिश्चित करना है कि भाजपा की विभाजनकारी राजनीति को हराया जाए और देश को एक स्थिर, विकासोन्मुख और जनहितकारी सरकार मिले। दिल्ली के राजनीतिक माहौल पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, “दिल्ली की जनता ने हमें लगातार समर्थन दिया है और इस बार भी हमें पूरा विश्वास है कि दिल्ली के लोग हमें निराश नहीं करेंगे। दिल्ली में किए गए हमारे काम हमारे पक्ष में बोलेंगे और हम एक बार फिर से दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटें जीतेंगे।

केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, “भाजपा ने दिल्ली में चुनावी फायदे के लिए हर संभव कोशिश की है, लेकिन जनता सब समझती है। हम अपनी मेहनत और सच्चाई के बल पर जीतेंगे। भाजपा का झूठ और फरेब अब नहीं चलेगा।” उन्होंने अंत में कहा, “4 जून को नतीजे आएंगे और भाजपा सरकार की विदाई होगी। यह देश के लिए एक नया सवेरा होगा। इंडी गठबंधन देश को एक स्थिर, सुरक्षित और समृद्ध भविष्य देने के लिए तैयार है।  इस प्रकार, अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर तीखा हमला करते हुए आगामी लोकसभा चुनावों में इंडी गठबंधन की जीत का दावा किया और अपने समर्थकों से पूरी ताकत के साथ चुनाव प्रचार में जुटने की अपील की। उन्होंने भाजपा की विभाजनकारी राजनीति की आलोचना करते हुए देश को एक स्थिर और विकासोन्मुख सरकार देने का वादा किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button