GlobalPoliticsTop Story

पाकिस्तान के बिज़नेसमैन ने जमकर की पीएम मोदी की तारीफ़ कहा भारत ही नहीं, पाकिस्‍तान के लिए भी अच्‍छे हैं।

लोकसभा चुनाव में NDA को बहुमत मिलने के बाद नरेंद्र मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। 9 जून, यानी कल शाम को, शपथ ग्रहण समारोह होगा जिसमें पीएम मोदी के साथ उनके मंत्रिमंडल के सदस्य भी शपथ लेंगे।

लोकसभा चुनाव में NDA को बहुमत मिलने के बाद नरेंद्र मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। 9 जून, यानी कल शाम को, शपथ ग्रहण समारोह होगा जिसमें पीएम मोदी के साथ उनके मंत्रिमंडल के सदस्य भी शपथ लेंगे। नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री चुने जाने से एक पाकिस्तानी-अमेरिकी बिजनेसमैन साजिद तरार ने खुशी जताई है। उन्होंने हाल ही में एक बयान में भारत के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर सराहना की है। भारत में नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता से हर कोई परिचित है, लेकिन अब पाकिस्तान-अमेरिकी बिजनेसमैन तरार ने कहा है कि नरेंद्र मोदी का एक बार फिर प्रधानमंत्री बनना न केवल भारत में बल्कि पूरे दक्षिण एशिया क्षेत्र में स्थिरता की गारंटी है। तरार ने मोदी की नेतृत्व क्षमता की प्रशंसा की और भारत की स्थिरता बनाए रखने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया।

तरार ने कहा कि भारत के भविष्य की स्थिरता के लिए मोदी का नेतृत्व आवश्यक है।उन्होंने बताया कि मोदी राजनीतिक उथल-पुथल को रोकने और देश के संविधान को बनाए रखने के लिए एक मजबूत नेता हैं। और उनका नेतृत्व भारत की स्थिरता और भविष्य की संभावनाओं की गारंटी है। मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने की बात पर तरार ने कहा कि पाकिस्तान के लोग दोनों देशों के बीच संबंधों में सुधार की उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने इस बात पर निराशा व्यक्त की कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की ओर से बधाई संदेश नहीं मिला। तरार ने उम्मीद जताई कि शहबाज शरीफ मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

ये खबर भी पढ़ें: दिल्ली में जल संकट: सुप्रीम कोर्ट का हस्तक्षेप, हिमाचल- हरियाणा को आदेश, केजरीवाल सरकार को भी चेताया

तरार द्वारा नरेंद्र मोदी के खिलाफ लगाए गए आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताया और कहा कि मोदी केवल भारत के लिए बल्कि पाकिस्तान के लिए भी काफी फायदेमंद हैं।और उनका निरंतर नेतृत्व में दोनों देशों के बीच व्यापार और बेहतर संबंधों को बढ़ाने की संभावना है। पाकिस्तान के सामने कई बड़ी चुनौतियाँ हैं, जिनमें राजनीतिक अस्थिरता और आर्थिक संकट शामिल हैं। तरार का कहना है कि यदि पाकिस्तान को भारत से संबंध अच्छे करने हैं तो उसे चीन के प्रतिनिधि बनने से बचना होगा और नई दिल्ली के साथ संबंधों को मजबूत करने और आंतरिक मुद्दों को प्रभावी ढंग से हल करने के लिए पाकिस्तान में मजबूत नेतृत्व की आवश्यकता पर जोर दिया।

ये खबर भी पढ़ें: चर्चा का विषय बनी NDA की बैठक में कंगना रनौत और चिराग पासवन की मुलाकात।

तरार ने भारत और पाकिस्तान के बीच मुद्दों को सुलझाने और व्यापार को बढ़ाने के लिए कहा। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि दोनों देशों के बीच बेहतर संबंधों से दक्षिण एशिया में स्थिरता आएगी। अमेरिका में रहने वाले पाकिस्तानी-अमेरिकी समुदाय ने भी नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर मिली-जुली प्रतिक्रियाएँ दी हैं। कुछ ने इसे भारत के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण बताया, जबकि कुछ ने चिंता जताई। लेकिन साजिद तरार जैसे कारोबारी नेताओं ने मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा की और इसे दक्षिण एशिया के लिए फायदेमंद बताया। तरार ने कहा कि भारत के साथ अच्छे संबंधों से पाकिस्तान को आर्थिक लाभ होगा। उन्होंने बताया कि मोदी के पिछले कार्यकाल में भी दोनों देशों के बीच व्यापार में वृद्धि हुई थी।

तरार ने कहा कि नरेंद्र मोदी का नेतृत्व भारत को नई ऊँचाइयों पर ले जाएगा। उन्होंने कहा कि मोदी ने अपने पिछले कार्यकालों में देश की आर्थिक स्थिति को मजबूत किया है और उन्हें विश्वास है कि वह भविष्य में भी ऐसा ही करेंगे। तरार ने यह भी कहा कि पाकिस्तान को अपने आंतरिक मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए और भारत के साथ सकारात्मक संबंध बनाने की कोशिश करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच व्यापारिक संबंधों को मजबूत करने से दोनों को फायदा होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button