PoliticsTop Story

NEET परीक्षा के परिणाम को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ AAP का प्रदर्शन, जंतर-मंतर पर जुटेंगे विधायक-सांसद कल..

आम आदमी पार्टी (AAP) ने नीट परीक्षा में कथित अनियमितताओं को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। पार्टी 19 जून को पूरे देश में प्रदर्शनों का आयोजन करेगी, जबकि 18 जून को दिल्ली के जंतर-मंतर पर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी।

आम आदमी पार्टी (AAP) ने नीट परीक्षा में कथित अनियमितताओं को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। पार्टी 19 जून को पूरे देश में प्रदर्शनों का आयोजन करेगी, जबकि 18 जून को दिल्ली के जंतर-मंतर पर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी। आप के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी दी। संदीप पाठक ने बताया कि नीट परीक्षा में कई गंभीर अनियमितताएं सामने आई हैं, जो लाखों बच्चों की मेहनत और सपनों पर पानी फेर रही हैं। उन्होंने कहा कि देश इस तरह के घोटाले को बर्दाश्त नहीं करेगा और आप इस घोटाले के खिलाफ मजबूती से आवाज उठाएगी। उन्होंने बताया कि 18 जून को सुबह 10 बजे आम आदमी पार्टी के सभी सांसद, विधायक और पार्षद जंतर-मंतर पर इकट्ठा होंगे और सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद 19 जून को देशभर के सभी राज्यों में मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें : अमित शाह की हाईलेवल मीटिंग: मणिपुर हिंसा पर चर्चा, जल्द हो सकता है बड़ा कदम.

गौरतलब है कि देश में ग्रेजुएशन स्तर के मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए नीट-यूजी (NEET-UG) परीक्षा 5 मई को भारत के 571 शहरों में 4,750 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। परीक्षा के परिणाम 4 जून को घोषित किए गए। परिणाम घोषित होने के बाद, अभिभावकों और शिक्षकों ने 1,563 छात्रों को दिए गए ग्रेस मार्क्स पर सवाल उठाना शुरू कर दिया। इस मामले में व्यापक अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए AAP ने इन मुद्दों को उजागर किया है और इसके खिलाफ आवाज उठाने का संकल्प लिया है।

ये खबर भी पढ़ें : सुभासपा अपना चुनाव चिह्न छड़ी बदलना चाहती है, पार्टी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने नेताओं से राय मांगी.

आम आदमी पार्टी का यह विरोध प्रदर्शन नीट परीक्षा में हुई कथित अनियमितताओं के खिलाफ है, जो छात्रों और उनके अभिभावकों में गहरी नाराजगी पैदा कर चुका है। पार्टी का कहना है कि वह इस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर दबाव बनाएगी ताकि छात्रों के साथ न्याय हो सके और भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button