InterviewReligiousTop Story

जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने किये वैष्णो देवी के दर्शन, 28 साल बाद की यात्रा, POK पर दिया बड़ा बयान

जम्मू कश्मीर न्यूज़: तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु रामभद्राचार्य माता वैष्णो देवी के दर्शन करने पहुंचे थे। वे 28 साल बाद वैष्णो देवी के दर्शन करने आए थे। मां वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा में जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने पीओके (PoK) को लेकर बड़ा बयान दिया।

तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु रामभद्राचार्य माता वैष्णो देवी के दर्शन करने पहुंचे थे। वे 28 साल बाद वैष्णो देवी के दर्शन करने आए थे। मां वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा में जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने पीओके (PoK) को लेकर बड़ा बयान दिया। पत्रकारों से बातचीत के दौरान जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने आर्टिकल 370 और 35A के बारे में भी अपनी बात को रखा। श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या मामले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले जगद्गुरु रामभद्राचार्य द्वारा मंगलवार शाम को मां वैष्णो देवी के दर्शन किए गए और देश में सुख-शांति के लिए प्रार्थना भी की ।इससे पहले कटड़ा में पत्रकारों से बात करते हुए जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने कहा कि जम्मू-कश्मीर देश का मुकुट है। उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया और 35ए को खत्म किया गया, यह एक बहुत अच्छा निर्णय है। जो की काफी सूझ बुझ के साथ लिया गया और अब जब तक हम pok को हासिल नहीं कर लेते , तब तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

ये खबर भी पढ़ें : CBI द्वारा केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया, वकील ने गिरफ्तारी पर सवाल उठाए

जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने बताया कि इससे पहले वे वर्ष 1996 में मां वैष्णो देवी के दर्शन करने आए थे। इस बार वे दोपहर को आधार शिविर कटड़ा पहुंचे और थोड़ी देर एक निजी होटल में विश्राम करने के बाद बैटरी कार से मां वैष्णो देवी के भवन के लिए रवाना हुए। उन्होंने शाम को भवन पर मां वैष्णो देवी की दिव्य आरती में शामिल होकर आराधना की और इसके उपरांत पवित्र गुफा में माथा टेका। जगद्गुरु रामभद्राचार्य रात को भवन पर ही रुके और बुधवार सुबह कटड़ा वापस आकर जम्मू के लिए रवाना हो जाएंगे। उन्होंने पिछले वर्ष श्री अमरनाथ यात्रा भी की थी और पवित्र गुफा में माथा टेका था। जगद्गुरु ने कहा कि वे देश में सुख-शांति और समृद्धि के लिए हमेशा प्रार्थना करते हैं।

ये खबर भी पढ़ें : एमपी में मुख्यमंत्री और सभी मंत्री खुद भरेंगे अपना इनकम टैक्स, 52 साल बाद मोहन सरकार ने नियमों में किया बदलाव.

मां वैष्णो देवी के दर्शन के दौरान उन्होंने बताया कि उन्हें इस पवित्र यात्रा से बहुत शांति और संतुष्टि मिली। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे भी माता के दर्शन करें और देश में शांति और समृद्धि के लिए प्रार्थना करें। इस यात्रा के दौरान उन्होंने देश के लिए कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपने विचार साझा किए और लोगों को प्रेरित किया। जगद्गुरु रामभद्राचार्य का यह दौरा उनके अनुयायियों और भक्तों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर था। उन्होंने अपने प्रवचनों और बातों से सभी को प्रेरित किया और देश के लिए अपने समर्पण को प्रकट किया। इस दौरान उन्होंने माता वैष्णो देवी के प्रति अपनी गहरी श्रद्धा और विश्वास को भी व्यक्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button