ExclusiveTop Story

GI एयरपोर्ट T1 टर्मिनल की छत टूटने से एक की मौत, 8 घायल; कई उड़ानें प्रभावित, नागरिक उड्डयन मंत्री का दौरा”

दिल्ली में हाल ही में हुई भारी बारिश ने सड़कों पर अवरोध बनाया है, जिसका असर हवाई यातायात पर भी पड़ा है। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 में आज सुबह एक दुखद हादसा घटा, जिसमें इस टर्मिनल की छत का एक हिस्सा गिरा और एक व्यक्ति की मौत हो गई और आठ लोग घायल हो गए।

दिल्ली में हाल ही में हुई भारी बारिश ने सड़कों पर अवरोध बनाया है, जिसका असर हवाई यातायात पर भी पड़ा है। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 में आज सुबह एक दुखद हादसा घटा, जिसमें इस टर्मिनल की छत का एक हिस्सा गिरा और एक व्यक्ति की मौत हो गई और आठ लोग घायल हो गए। इस घटना के बाद कई उड़ानें रद्द की गईं। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में, जो कि सुबह 5:30 बजे घटी, लोहे के पिलर से बनी छत वाले शेड ने कई कारों के ऊपर गिरकर एक व्यक्ति को दबा दिया। दिल्ली पुलिस और दमकल द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन में तत्परता से जुटे गए और सभी घायलों को निकालकर नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया।

इस हादसे के बाद, भारी वर्षा के कारण आईजीआई हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 का फोरकोर्ट ढह गया, जो केवल तीन महीने पहले ही उद्घाटित किया गया था। उपरोक्त घटना के पश्चात्, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने स्थिति का निरीक्षण किया और अवरोधन संबंधी निर्देश जारी किए। दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार की रात को तड़के भारी बारिश के बीच टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा टैक्सियों सहित कारों पर गिर गया, जिससे कई लोग घायल हो गए। इसके अलावा, छत की शीट के साथ-साथ सपोर्ट बीम भी ढह गई, जिससे टर्मिनल के पिक-अप और ड्रॉप क्षेत्र में खड़ी कारों को नुकसान पहुंचा।

ये खबर भी पढ़ें : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने किया संसद में बड़ा ऐलान ,बुजुर्गों के लिए विशेष लाभ की घोषणा

सार्वजनिक नेता और स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों ने इस हादसे के परिणामस्वरूप होने वाली चार्जित वाहनों में किसी और नुकसान के बचाव हेतु तत्पर तलाशी अभियान की घोषणा की है। उन्होंने स्पष्ट किया कि बचाव अभियान अभी भी जारी है और सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button