PoliticsTop Story

संसद में NEET मामले पर विपक्ष का हंगामा, लोकसभा ने 12 बजे तक कार्यवाही रोकी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने बीते दिन संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया था। इसके बाद, आज लोकसभा और राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया जाएगा और इस पर सांसदों के बीच चर्चा होगी। हालांकि, नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर विपक्ष ने दोनों सदनों में जोरदार हंगामा किया।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने बीते दिन संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया था। इसके बाद, आज लोकसभा और राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया जाएगा और इस पर सांसदों के बीच चर्चा होगी। हालांकि, नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर विपक्ष ने दोनों सदनों में जोरदार हंगामा किया। लोकसभा की कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया, क्योंकि विपक्ष ने नीट मामले पर चर्चा की मांग की। विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि हम विपक्ष और सरकार की ओर से भारत के छात्रों को एक संयुक्त संदेश देना चाहते हैं कि हम इसे एक महत्वपूर्ण मुद्दा मानते हैं। राहुल गांधी ने जोर देकर कहा कि छात्रों के सम्मान के लिए नीट पर चर्चा आवश्यक है।

स्पीकर ओम बिरला ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा को प्राथमिकता देने पर जोर दिया। बावजूद इसके, कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने NEET-UG और UGC NET सहित परीक्षाओं के पेपर लीक मामलों और NTA की विफलता पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया। आप सांसदों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन भी किया।

ये खबर भी पढ़ें : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने किया संसद में बड़ा ऐलान ,बुजुर्गों के लिए विशेष लाभ की घोषणा

धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में सरकार की ओर से हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर प्रस्ताव रखेंगे। दिल्ली की सांसद बांसुरी स्वराज धन्यवाद प्रस्ताव का समर्थन करते हुए अपनी बात रखेंगी। राज्यसभा में यूपी से भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी इस चर्चा की शुरुआत करेंगे। चर्चा के दौरान विपक्ष नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी का मुद्दा जोर-शोर से उठाएगा। इससे पहले, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर परीक्षा को रद्द करने की मांग की थी।

ये खबर भी पढ़ें :बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी को एम्स से मिली छुट्टी, बुधवार देर रात हुए थे भर्ती

संक्षेप में, आज संसद के दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होगी, लेकिन नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर विपक्ष का हंगामा चर्चा का मुख्य केंद्र बना हुआ है। सांसद इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर विस्तार से चर्चा करने की मांग कर रहे हैं, जिससे छात्रों को एक स्पष्ट संदेश दिया जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button