PoliticsTop Story

पूर्व चुनाव में I.N.D.I.A गठबंधन को अपशब्द कहने पर जनता ने भाजपा को सबक सिखाया, संसद में भाजपा पर बरसे खरगे

संसद में आज छठे दिन की कार्यवाही फिर से शुरू हो गई है। सदन की शुरुआत होते ही विपक्ष ने एजेंसियों के दुरुपयोग के मामले पर जोरदार हंगामा किया। विपक्ष ने इस मुद्दे को लेकर सदन के बाहर भी प्रदर्शन किया।

संसद में आज छठे दिन की कार्यवाही फिर से शुरू हो गई है। सदन की शुरुआत होते ही विपक्ष ने एजेंसियों के दुरुपयोग के मामले पर जोरदार हंगामा किया। विपक्ष ने इस मुद्दे को लेकर सदन के बाहर भी प्रदर्शन किया। इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने NEET-UG परीक्षा के मुद्दे पर फिर से चर्चा की मांग की है। राहुल गांधी ने पहले भी लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मुद्दे पर चर्चा की मांग की थी, जिसके बाद संसद में हंगामा शुरू हो गया था। विपक्ष का कहना है कि सरकार अग्निपथ योजना, महंगाई और बेरोजगारी जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी ध्यान नहीं दे रही है।

ये खबर भी पढ़ें :संसद में NEET मामले पर विपक्ष का हंगामा, लोकसभा ने 12 बजे तक कार्यवाही रोकी

लोकसभा में भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने गरीबों को पहले से ज्यादा गरीब किया है। उन्होंने लोकसभा में एक सवाल किया, “संविधान में कितने पन्ने होते हैं, कभी पढ़कर देखे हैं?” अनुराग ठाकुर द्वारा राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया गया । जिसके बाद विपक्ष नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए कहा कि राष्ट्रपति संसद का सबसे महत्वपूर्ण अंग हैं और उन्होंने राष्ट्रपति का सम्मान करने की बात कही।

ये खबर भी पढ़ें :बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी को एम्स से मिली छुट्टी, बुधवार देर रात हुए थे भर्ती

सभापति जगदीप धनकड़ ने 1985 के एयर इंडिया कनिष्क बम विस्फोट पर संवेदना व्यक्त की और इसे ‘आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सबसे काले दिनों में से एक’ कहा। लोकसभा में विपक्ष के विरोध के बीच स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि सदन के बाहर कुछ सांसद आरोप लगाते हैं कि स्पीकर माइक बंद कर देते हैं। उन्होंने स्पष्ट किया और कहा कि माइक का नियंत्रण कुर्सी पर बैठने वाले के हाथ में नहीं होता है। जिसके बाद राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा कि NEET पर एक दिन की चर्चा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह लाखों छात्रों की समस्या है और इस पर गंभीरता से विचार किया जाना चाहिए। इसके अलावा, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और सदन ने भारतीय क्रिकेट कप्तान रोहित शर्मा और पूरी टीम इंडिया को जीत की बधाई दी।

संसद की कार्यवाही में विभिन्न मुद्दों पर विपक्ष और सरकार के बीच तीखी बहस देखने को मिली है। एजेंसियों के दुरुपयोग, महंगाई, बेरोजगारी, और NEET-UG परीक्षा के मुद्दों पर विपक्ष ने सरकार को घेरने की कोशिश की। सरकार ने भी विपक्ष के आरोपों का जवाब देते हुए अपने पक्ष को मजबूत करने की कोशिश की। इस बीच, राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया गया और विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button