ExclusiveTop Story

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा ओलंपिक जाने वाले एथलीटों से की गई बातचीत, नीरज चोपड़ा और पीवी सिंधू जैसे खिलाड़ियों की तैयारियों का जाना अनुभव.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जुलाई महीने के अंतिम सप्ताह में आगामी पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों से संवाद किया। इस अवसर पर पीएम मोदी ने खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की उम्मीद जताते हुए उन्हें शुभकामनाएं दीं और देशवासियों से खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने का आग्रह किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जुलाई महीने के अंतिम सप्ताह में आगामी पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों से संवाद किया। इस अवसर पर पीएम मोदी ने खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की उम्मीद जताते हुए उन्हें शुभकामनाएं दीं और देशवासियों से खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने का आग्रह किया। पीएम मोदी ने अपने एक्स अकाउंट से एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें उन्होंने खिलाड़ियों से उनके अनुभव जाने। इस वर्चुअल बातचीत के दौरान कई प्रमुख भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हुए, जिनमें नीरज चोपड़ा, पीवी सिंधु, प्रियंका गोस्वामी और मनु भाकर जैसे स्टार खिलाड़ी थे। पीएम मोदी ने इन खिलाड़ियों से उनकी तैयारियों के बारे में विस्तार से चर्चा की और उनके अनुभव साझा करने को कहा।

बातचीत के दौरान, पीएम द्वारा नीरज चोपड़ा से एक विशेष अनुरोध किया गया । उन्होंने कहा, “तेरा चूरमा अभी तक आया नहीं।जिसके बाद इस बात पर नीरज ने हंसते हुए उत्तर दिया, “चूरमा लेकर आएंगे। पिछली बार चीनी वाला चूरमा था हरियाणा वाला… देसी घी और गुड़ का।” इस पर पीएम मोदी ने कहा, “मुझे तेरी मां के हाथ का चूरमा खाना है।” खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अगले महीने इस समय तक पेरिस ओलंपिक शुरू हो चुके होंगे। उन्होंने विश्वास जताया कि सभी भारतीय खेल प्रेमी ओलंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए तत्पर रहेंगे। पीएम मोदी ने भारतीय दल को ओलंपिक खेलों के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं दीं और याद दिलाया कि टोक्यो ओलंपिक में खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने हर भारतीय का दिल जीत लिया था।

ये खबर भी पढ़ें : चंपई सोरेन ने झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया, हेमंत सोरेन बनेंगे नए मुख्यमंत्री.

पीएम मोदी ने इस दौरान खिलाड़ियों से उनके व्यक्तिगत अनुभवों के बारे में भी जाना और उन्हें प्रेरित करने के लिए कहा कि वे देश के लिए गर्व का कारण बनें। पीएम मोदी ने कहा कि खिलाड़ियों का आत्मविश्वास और कड़ी मेहनत ही उन्हें सफलता की ऊंचाइयों तक पहुंचाएगी। उन्होंने देशवासियों से भी आग्रह किया कि वे अपने खिलाड़ियों का समर्थन करें और उन्हें प्रोत्साहित करें ताकि वे अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ पेरिस ओलंपिक में सफलता प्राप्त कर सकें। इस बातचीत ने न केवल खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया बल्कि देशवासियों को भी ओलंपिक में भारतीय दल की ओर से उत्कृष्ट प्रदर्शन की उम्मीदें जगाईं। पीएम मोदी की प्रेरणादायक बातों ने खिलाड़ियों को नई ऊर्जा दी और उन्हें देश के लिए और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button