GlobalTop Story

पेंसिल्वेनिया हमले के बाद मिल्वॉकी में RNC में आत्मविश्वास से भरे ट्रंप की पहली उपस्थिति: राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामांकन प्राप्त…

पेंसिल्वेनिया में हुए एक हमले के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को विस्कॉन्सिन के मिल्वॉकी शहर में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन (RNC) में पहली बार दिखाई दिए।

पेंसिल्वेनिया में हुए एक हमले के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को विस्कॉन्सिन के मिल्वॉकी शहर में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन (RNC) में पहली बार दिखाई दिए। इस दौरान उनके कान पर बैंडेज लगा हुआ था और वे आत्मविश्वास से भरे हुए मंच पर आए। रविवार को पेंसिल्वेनिया में एक चुनावी सभा के दौरान डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ। इस हमले में ट्रंप को मामूली चोट आई, लेकिन वे बाल-बाल बच गए। हमले के बाद यह उनका पहला सार्वजनिक उपस्थिति था।

मिल्वॉकी में हुए RNC में ट्रंप को आधिकारिक तौर पर रिपब्लिकन पार्टी का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया। उन्हें 2,387 डेलिगेट्स के वोट मिले, जबकि उम्मीदवारी के लिए केवल 1,215 वोटों की आवश्यकता थी। इसके साथ ही ट्रंप ने ओहायो के सीनेटर जेम्स डेविड वेंस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना। जेडी वेंस 2022 में पहली बार ओहायो से सीनेटर चुने गए थे। वेंस, जो पहले ट्रंप के कट्टर विरोधी थे, ने 2015 में एक इंटरव्यू में ट्रंप की लीडरशिप पर सवाल उठाए थे। लेकिन अब वे ट्रंप के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

ये खबर भी पढ़ें :“दिल्ली के GTB अस्पताल में मरीज की गोली मारकर हत्या, सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल”

रविवार को पेंसिल्वेनिया में चुनावी सभा के दौरान अचानक गोलियों की आवाज़ गूंजने लगी। एक गोली ट्रंप के दाहिने कान के ऊपरी हिस्से को छूकर निकल गई, जिससे उनके कान से खून बहने लगा। सिक्योरिटी गार्ड्स ने तुरंत ट्रंप को घेर लिया और सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। वहीं, सीक्रेट सर्विस ने हमलावर को मौके पर ही मार गिराया। हमले के बाद ट्रंप ने कहा कि टेलीप्रॉम्पटर का इस्तेमाल न करने का उनका फैसला उनके लिए फायदेमंद साबित हुआ। सभा के दौरान ट्रंप ने कहा था कि वे टेलीप्रॉम्पटर का इस्तेमाल नहीं करेंगे और सीधे अपने समर्थकों से संवाद करेंगे। इसी दौरान फायरिंग हुई और गोली उनके कान को छूकर निकल गई।

ये खबर भी पढ़ें : राज्यसभा में भाजपा को झटका, ताकत घटकर 86 सीटें, महत्वपूर्ण बिल पास कराने के लिए मित्र दलों पर निर्भरता बढ़ी

हमले के बाद ट्रंप ने अपने समर्थकों को धन्यवाद देते हुए कहा, “आपके विचारों और प्रार्थनाओं के लिए आप सभी का धन्यवाद। सिर्फ ईश्वर ने ही इस अकल्पनीय घटना को होने से रोका। लेकिन हम डरेंगे नहीं, बल्कि अपने विश्वास में दृढ़ रहेंगे। हमारा प्यार अन्य पीड़ितों और उनके परिवारों के लिए है। हम उन लोगों के ठीक होने की प्रार्थना करते हैं जो हमले में घायल हुए थे और हमारे दिलों में उस इंसान की याद है, जो इतनी बुरी तरह मारा गया। अब ये ज्यादा जरूरी है कि हम एकजुट रहें और अमेरिकियों के रूप में अपना सच्चा चरित्र दिखाएं, मजबूत और दृढ़ रहें। बुराई को जीतने न दें। मैं अपने देश से प्यार करता हूं और आप सभी से प्यार करता हूं।”

ट्रंप की इस घटना के बाद उनके समर्थकों में और अधिक उत्साह देखा गया। उन्होंने ट्रंप की साहस और आत्मविश्वास की सराहना की। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आगामी चुनावों में यह घटना किस प्रकार से प्रभावित करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button