Court RoomTop Story

दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद आम आदमी पार्टी को मिला नया मुख्यालय, केंद्र सरकार ने आवंटित किया बंगला नंबर 1….

दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के बाद केंद्र सरकार ने आम आदमी पार्टी (आप) को नया कार्यालय आवंटित कर दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली की रविशंकर शुक्ला लेन में बंगला नंबर 1 अब अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी का नया मुख्यालय होगा।

दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के बाद केंद्र सरकार ने आम आदमी पार्टी (आप) को नया कार्यालय आवंटित कर दिया है। सूत्रों की माने तो, दिल्ली की रविशंकर शुक्ला लेन में बंगला नंबर 1 अब अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी का नया मुख्यालय होगा। इस नए कार्यालय का आवंटन आप के लिए एक बड़ी राहत है, खासकर जब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं। आम आदमी पार्टी के मुख्यालय को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि आप को 15 जून तक अपना वर्तमान कार्यालय खाली करना होगा, क्योंकि यह दिल्ली हाईकोर्ट के विस्तार के लिए आवंटित जमीन पर स्थित था। कोर्ट ने कहा था कि आप को अपने कार्यालय के निर्माण के लिए स्थायी भूमि आवंटित होने तक सामान्य पूल से आवास इकाई का उपयोग करने का अधिकार है। इसके तहत दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को छह सप्ताह के भीतर आप के प्रतिनिधित्व पर निर्णय लेने का निर्देश दिया था।

आम आदमी पार्टी की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता राहुल मेहरा द्वारा हाईकोर्ट को बताया गया था कि एक राष्ट्रीय पार्टी को तब तक ही अस्थायी कार्यालय का अधिकार है जब तक कि उसे स्थायी कार्यालय बनाने के लिए भूमि आवंटित नहीं की जाती। उन्होंने कहा कि पार्टी के पास अपने कार्यों को सुचारू रूप से चलाने के लिए एक स्थायी कार्यालय की आवश्यकता है, और इस विवाद के चलते पार्टी को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था।

खबर भी पढ़ें : विपक्ष का विरोध: नीति आयोग की बैठक में कांग्रेस के चार मुख्यमंत्री नहीं होंगे शामिल ……

दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद, केंद्र सरकार ने अब आप को नया कार्यालय आवंटित कर दिया है। यह निर्णय आप के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ है, जो कि पार्टी के कार्यों को सुचारू रूप से चलाने के लिए आवश्यक था। नए कार्यालय का पता, बंगला नंबर 1, रविशंकर शुक्ला लेन, नई दिल्ली, अब आम आदमी पार्टी के मुख्यालय के रूप में जाना जाएगा।

इस नए कार्यालय का आवंटन आप के कार्यकर्ताओं और नेताओं के लिए एक बड़ी राहत है, क्योंकि इससे पार्टी को अपने कार्यों को अधिक प्रभावी ढंग से संचालित करने में मदद मिलेगी। अरविंद केजरीवाल और उनकी टीम अब नए कार्यालय से पार्टी की गतिविधियों को आगे बढ़ा सकेंगे, जो कि आप के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण होगा। इस प्रकार, दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश और केंद्र सरकार के निर्णय ने आप के लिए एक नई शुरुआत का रास्ता खोला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button