ExclusiveTop Story

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में भयानक हादसा, एक ही परिवार के आठ सदस्यों की मौत।

J&K के अनंतनाग जिले के डकसुम इलाके में एक भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के आठ सदस्यों की दर्दनाक मौत हो गई है। यह हादसा उस समय हुआ जब यह परिवार किश्तवाड़ से सिंथन टॉप होते हुए मारवाह की ओर जा रहा था।

J&K के अनंतनाग जिले के डकसुम इलाके में एक भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के आठ सदस्यों की दर्दनाक मौत हो गई है। यह हादसा उस समय हुआ जब यह परिवार किश्तवाड़ से सिंथन टॉप होते हुए मारवाह की ओर जा रहा था। दुर्घटना में शामिल सभी लोग किश्तवाड़ के निवासी थे। जानकारी के अनुसार, यह दुर्घटना उस समय घटी जब परिवार की गाड़ी अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन और बचाव दल मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक परिवार के सभी आठ सदस्यों की मौत हो चुकी थी। हादसा इतना भीषण था कि वाहन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और शवों को निकालने में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ा।

घटना के तुरंत बाद, स्थानीय लोग और पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया। हादसे में मृतकों की पहचान किश्तवाड़ के रहने वाले एक ही परिवार के सदस्यों के रूप में हुई है। हादसे का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच के अनुसार, वाहन चालक ने शायद नियंत्रण खो दिया होगा, जिसके कारण यह हादसा हुआ। इस हादसे ने पूरे इलाके में शोक की लहर फैला दी है। स्थानीय लोगों ने परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और प्रशासन से इस प्रकार की दुर्घटनाओं को रोकने के लिए उचित कदम उठाने की मांग की। स्थानीय प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है।

खबर भी पढ़ें : अग्निपथ योजना के पीछे मोदी सरकार का मकसद, Kargil Vijay Diwas पर प्रधानमंत्री ने विपक्ष को दिया जवाब

यह हादसा एक बार फिर से यह सवाल खड़ा करता है कि पहाड़ी इलाकों में यात्रा करते समय सुरक्षा के मानकों को और सख्त करने की आवश्यकता है। अक्सर देखा गया है कि इन क्षेत्रों में सड़कें संकरी और खतरनाक होती हैं, जिससे दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ जाता है। सरकार और स्थानीय प्रशासन को चाहिए कि वे इन क्षेत्रों में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाएं और सुरक्षा के उपायों को और मजबूत करें।

खबर भी पढ़ें :  विपक्षी बहिष्कार में दरार, ममता बनर्जी के बाद हेमंत सोरेन भी नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे….

इस दर्दनाक हादसे ने एक ही परिवार को समाप्त कर दिया, जो कि एक अत्यंत हृदयविदारक घटना है। इस दुर्घटना ने पूरे किश्तवाड़ और अनंतनाग जिले को हिला कर रख दिया है। प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को सांत्वना देने के लिए हर संभव प्रयास किया है, लेकिन इस दुर्घटना की गूंज लंबे समय तक सुनाई देती रहेगी। आखिर में, यह हादसा हमें याद दिलाता है कि पहाड़ी क्षेत्रों में यात्रा करते समय अत्यधिक सतर्कता बरतनी चाहिए और सभी सुरक्षा मानकों का पालन करना चाहिए ताकि ऐसी दुखद घटनाओं को रोका जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button