PoliticsTop Story

अखिलेश यादव का भाजपा पर हमला, कहा ‘जिसने हराया, उसे हटा नहीं पा रहे हैं’

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अंदरूनी खींचतान पर तीखा कटाक्ष किया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए कहा, "जिसने हराया, उसे हटा नहीं पा रहे हैं।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अंदरूनी खींचतान पर तीखा कटाक्ष किया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए कहा, “जिसने हराया, उसे हटा नहीं पा रहे हैं।” अखिलेश यादव ने लोकसभा में केंद्रीय बजट पर चर्चा के दौरान यह दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार “चलने वाली नहीं, गिरने वाली सरकार” है। उन्होंने कहा कि यह सरकार ‘साइकिल’ के भरोसे चल रही है। साइकिल समाजवादी पार्टी और तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) दोनों का चुनाव चिन्ह है, जिसमें तेदेपा इस सरकार का मुख्य घटक दल है।

यादव ने भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की प्रधानमंत्री के साथ बैठक के एक वीडियो का हवाला देते हुए कहा, “जबसे उत्तर प्रदेश में हारे हैं तब से कोई नमस्कार नहीं कर रहा है। वह वीडियो देखा आपने, कोई किसी को नमस्कार नहीं कर रहा है, कोई किसी को देख नहीं रहा है।” उन्होंने भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर के साथ नोकझोंक के दौरान प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा, “आप अपने आप को ताकतवर कहते थे, लेकिन जिसने हराया, उसे हटा नहीं पा रहे हैं।” अखिलेश यादव ने दावा किया कि केंद्र की सरकार चलने वाली नहीं है, बल्कि गिरने वाली है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, “साइकिल ही आपकी सरकार चलवा रही है। जिस दिन साइकिल हट गई, सरकार कैसे चलाएंगे।”

खबर भी पढ़ें : पेरिस ओलंपिक 2024: मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में कांस्य पदक जीता।

अखिलेश यादव ने कटाक्ष किया, कि मोदी सरकार का यह 11वां बजट है, लेकिन फिर भी कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है।  “सरकार बनने के बाद जो खुशी दिखाई देनी चाहिए थी, वह भी दिखाई नहीं दे रही है।” यादव ने आरोप लगाया कि बजट में युवाओं, बेरोजगारों और गांवों के लिए कुछ भी नहीं है तथा महंगाई पर अंकुश लगाने के लिए भी कुछ नहीं किया गया है। “अगर 10 साल में सबकुछ इतना अच्छा हुआ है तो आप भूख सूचकांक में कहां खड़े हैं? आपने ‘मेक इन इंडिया’ का सबसे बड़ा सपना दिखाया। उत्तर प्रदेश को कोई बड़ा प्रोजेक्ट नहीं मिला, हमें सिर्फ प्रधानमंत्री जी मिले हैं।”

खबर भी पढ़ें : केरल के वायनाड में भूस्खलन, 11 की मौत, सैकड़ों लोग मलबे में दबे…

उन्होंने दावा किया कि निजीकरण से नौकरियां बढ़ने का सपना दिखाया गया था, लेकिन नौकरियां कम होती चली गईं। यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के चुनाव परिणाम से यह साबित हो रहा है कि सरकार ने कितना काम किया है। उन्होंने रेल हादसों का जिक्र करते हुए कहा, “एक और रेल दुर्घटना की खबर सुनी है। जबसे यह सरकार आई है तब से रेल दुर्घटना और पेपर लीक में स्पर्धा चल रही है कि कौन आगे जाएगा।” यादव ने सरकार के किसानों की आय दोगुनी करने के वादे पर सवाल उठाते हुए कहा, “11 साल हो गए, क्या किसानों की आय दोगुनी हो गई? अगर आप एमएसपी दे रहे हैं तो उसकी कानूनी गारंटी भी दीजिए।” उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए बड़े-बड़े समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर हुए, लेकिन जमीन पर कुछ नहीं दिख रहा है। अखिलेश यादव ने ‘अग्निपथ’ योजना पर भी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा के केंद्र में आते ही इस योजना को खत्म कर दिया जाएगा। उनका कहना था कि समाजवादियों को यह योजना बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है।

Follow us on :

Instagram:  https://www.instagram.com/chaupalkhabarnews/

Facebook: https://www.facebook.com/ChaupalKhabarNews

Twitter:   https://twitter.com/ChaupalKhabar

You Tube  :  https://www.youtube.com/@ChaupalKhabar

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button