PoliticsTop Story

अनुराग ठाकुर का तीखा भाषण, संसद में राहुल गांधी पर प्रहार, पीएम मोदी ने की प्रशंसा….

मंगलवार को संसद में हुई बहस और नोकझोंक के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर चर्चा का केंद्र बन गए हैं। उनके बयान ने न केवल विपक्ष को घेरने का काम किया, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी ध्यान खींचा।

मंगलवार को संसद में हुई बहस और नोकझोंक के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर चर्चा का केंद्र बन गए हैं। उनके बयान ने न केवल विपक्ष को घेरने का काम किया, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी ध्यान खींचा। पीएम मोदी ने ठाकुर के बयान की प्रशंसा करते हुए ट्वीट किया कि उनका भाषण तथ्यों पर आधारित है और यह I.N.D.I.A अलायंस की राजनीति की सच्चाई को उजागर करता है। संसद का यह सत्र बेहद हंगामेदार रहा, जहां लोकसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ अनुराग ठाकुर की तीखी बहस देखने को मिली। दरअसल, राहुल गांधी ने अपने भाषण में कमल के प्रतीक को हिंसा से जोड़ने का प्रयास किया था, जो बीजेपी का चुनाव चिन्ह भी है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, “एक नेता ने खड़े होकर कमल पर टिप्पणी की, लेकिन कमल का नाम तो राजीव भी है, तो क्या वो राजीव गांधी को भी बुरा मानते हैं?” ठाकुर ने यहां राहुल गांधी के पिता, स्वर्गीय राजीव गांधी की ओर इशारा किया।

अनुराग ठाकुर द्वारा इसके बाद कहा गया , की “मुझे नहीं पता कि उन्हें कमल से क्या आपत्ति है। कमल का पर्यायवाची तो राजीव भी है। मुझे लगता है शायद उन्हें इस बात का पता ही नहीं है। अगर होता, तो वो इस तरह की टिप्पणी नहीं करते।” हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से सांसद ठाकुर ने अपने भाषण में कांग्रेस की नीतियों और आपातकाल के समय की घटनाओं का भी जिक्र किया, जिसमें उन्होंने राहुल गांधी पर तीखे हमले किए। इसके अलावा, ठाकुर ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, “जिन्हें अपनी जाति के बारे में पता नहीं है, वे जाति जनगणना की बात कर रहे हैं।” इस बयान पर सदन में भारी हंगामा हुआ। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए सवाल किया कि अनुराग ठाकुर कैसे किसी की जाति पर टिप्पणी कर सकते हैं। इस पर ठाकुर और यादव के बीच तीखी बहस हो गई।

खबर भी पढ़ें :अखिलेश यादव का भाजपा पर हमला, कहा ‘जिसने हराया, उसे हटा नहीं पा रहे हैं’

अनुराग ठाकुर के इस बयान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें समर्थन दिया और उनके भाषण की तारीफ की। मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, “अनुराग ठाकुर ने जो भाषण दिया वह तथ्यों से भरा हुआ था। उनका भाषण I.N.D.I.A अलायंस की गंदी राजनीति को बेनकाब करता है।” पीएम मोदी के इस बयान के बाद ठाकुर का कद और बढ़ गया है, और उन्होंने अपने भाषण से बीजेपी की तरफ से विपक्ष पर तीखा हमला बोला है। मंगलवार का दिन संसद में जिस तरह से गुजरा, उसने यह साफ कर दिया कि अनुराग ठाकुर अब बीजेपी के प्रमुख नेताओं में से एक बनते जा रहे हैं, जो पार्टी की आवाज को मजबूती से रखने में सक्षम हैं। उनका भाषण न केवल पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच बल्कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व में भी सराहा जा रहा है।

खबर भी पढ़ें : आयुष्मान भारत योजना में फर्जीवाड़ा: हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर ईडी की बड़ी कार्रवाई

इस घटनाक्रम के बाद अब देखने वाली बात होगी कि आने वाले दिनों में विपक्ष इस पर कैसी प्रतिक्रिया देता है और यह मुद्दा कैसे आगे बढ़ता है। फिलहाल, अनुराग ठाकुर का यह बयान और उनके साथ हुई नोकझोंक संसद में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button