ExclusiveTop Story

दिल्ली के स्कूल को बम धमाके की धमकी, देर रात ई-मेल के बाद खाली कराई गई बिल्डिंग…

दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित समर फील्ड्स स्कूल को एक बार फिर से बम से उड़ाने की धमकी मिली है। यह धमकी एक ई-मेल के जरिए देर रात दी गई, जिसे सुबह स्कूल प्रशासन द्वारा देखा गया।

दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित समर फील्ड्स स्कूल को एक बार फिर से बम से उड़ाने की धमकी मिली है। यह धमकी एक ई-मेल के जरिए देर रात दी गई, जिसे सुबह स्कूल प्रशासन द्वारा देखा गया। धमकी मिलते ही स्कूल प्रशासन ने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी और बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार, धमकी मिलने के कुछ ही मिनट बाद स्कूल को खाली करवा लिया गया। स्कूल की प्रिंसिपल शालिनी अग्रवाल ने बताया कि धमकी भरे ई-मेल का पता चलते ही सुरक्षा के मद्देनजर छात्रों को तुरंत स्कूल से बाहर निकाल दिया गया। साथ ही उन्होंने पुलिस और जिला प्रशासन को सूचित किया। पुलिस और बम डिफ्यूज स्क्वाड की टीमें तुरंत मौके पर पहुंचीं और पूरे परिसर की गहन जांच की गई। हालांकि, जांच में स्कूल के अंदर कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

प्रिंसिपल शालिनी अग्रवाल ने कहा कि पुलिस ने हमारी हर संभव मदद की और तुरंत कार्रवाई की। स्कूल प्रशासन ने सभी छात्रों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया और अभिभावकों को सूचित किया। फिलहाल, कुछ ही छात्र स्कूल में बचे हैं, और उनके अभिभावक उन्हें लेने आ रहे हैं। यह घटना सुरक्षा के लिहाज से बेहद गंभीर है, क्योंकि मई महीने में भी दिल्ली और नोएडा के करीब 150 स्कूलों को बम धमकी मिली थी। उन धमकियों के बाद दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों को परामर्श जारी किया था कि वे अपने आधिकारिक ई-मेल की नियमित जांच करें ताकि ऐसी घटनाओं से बचा जा सके।

खबर भी पढ़ें : श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद: इलाहाबाद हाई कोर्ट का महत्वपूर्ण निर्णय, मस्जिद पक्ष की अर्जियां खारिज

समर फील्ड्स स्कूल को मिली इस धमकी ने फिर से स्कूलों की सुरक्षा पर सवाल खड़ा कर दिया है। हालांकि पुलिस की तत्परता और स्कूल प्रशासन की सूझबूझ से किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचा जा सका है। लेकिन इस घटना से यह स्पष्ट होता है कि स्कूलों को अपनी सुरक्षा व्यवस्था और भी कड़ी करनी होगी और प्रशासन को ऐसे मामलों में और सतर्क रहना होगा। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस धमकी के पीछे कौन था, और पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। स्कूल प्रशासन और पुलिस की ओर से सुरक्षा को लेकर कड़े कदम उठाए जा रहे हैं, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button