ExclusiveTop Story

बंगाल डॉक्टर दुष्कर्म मामले में ममता का सख्त रुख, पीड़ित परिवार से मिलने के बाद CBI जांच के लिए पुलिस को दिया चेतावनी.

पश्चिम बंगाल में हाल ही में एक महिला डॉक्टर की हत्या और बलात्कार का मामला सामने आने के बाद स्थिति गंभीर हो गई है। इस घटना ने न केवल आम जनता को झकझोर कर रख दिया है, बल्कि प्रशासन को भी एक्शन मोड में ला दिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस संवेदनशील मामले को लेकर सख्त रुख अपनाया है।

पश्चिम बंगाल में हाल ही में एक महिला डॉक्टर की हत्या और बलात्कार का मामला सामने आने के बाद स्थिति गंभीर हो गई है। इस घटना ने न केवल आम जनता को झकझोर कर रख दिया है, बल्कि प्रशासन को भी एक्शन मोड में ला दिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस संवेदनशील मामले को लेकर सख्त रुख अपनाया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज आरजी कर अस्पताल की उस डॉक्टर के परिवार से मुलाकात की, जिसकी बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी। ममता ने पीड़ित परिवार के सदस्यों से मिलकर उनकी पीड़ा को सुना और उन्हें न्याय दिलाने का वादा किया। ममता ने घटना पर गहरा दुख जताया और इस मामले को जल्द से जल्द सुलझाने का आश्वासन दिया।

ममता बनर्जी ने इस घटना के संबंध में बंगाल पुलिस को कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस रविवार तक इस मामले की जांच पूरी कर आरोपियों को गिरफ्तार करने में असमर्थ रहती है, तो इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी जाएगी। ममता ने कहा कि वह नहीं चाहतीं कि इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही बरती जाए, और वह चाहती हैं कि यह मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाए, ताकि दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिल सके। इस मामले में पुलिस ने शनिवार को एक अस्पताल कर्मी को गिरफ्तार किया है। पीड़ित डॉक्टर का शव शुक्रवार सुबह अस्पताल के सेमिनार हॉल में पाया गया था, और प्रारंभिक जांच में बलात्कार और हत्या की बात सामने आई है। इस घटना के बाद से अस्पताल और पुलिस प्रशासन में हलचल मच गई है। फोरेंसिक विभाग, डॉग स्क्वायड और पुलिस की अन्य टीमें लगातार इस मामले की जांच में जुटी हुई हैं।

खबर भी पढ़ें : हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर भाजपा का हमला, कांग्रेस पर आर्थिक अस्थिरता फैलाने का आरोप.

इस घटना के बाद आरजी कर अस्पताल के प्रिंसिपल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ममता बनर्जी ने इस इस्तीफे की जानकारी दी और कहा कि यह घटना बेहद दुखद और शर्मनाक है, और इसे किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। महिला डॉक्टर की हत्या और बलात्कार की इस घटना के बाद राज्यभर में लोगों का आक्रोश बढ़ गया है। आम जनता और डॉक्टर समुदाय ने इस घटना के खिलाफ सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया है। लोगों की मांग है कि इस मामले में दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर उन्हें सख्त से सख्त सजा दी जाए।

खबर भी पढ़ें : दिल्ली हाईकोर्ट से पूजा खेडकर को मिली राहत, बर्खास्त ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की गिरफ्तारी पर 21अगस्त तक लगायी गयी रोक.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह इस मामले को लेकर पूरी तरह से सतर्क हैं और उन्होंने पुलिस को साफ निर्देश दिए हैं कि इस मामले में किसी भी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर पुलिस इस मामले को सुलझाने में असमर्थ रहती है, तो इसे सीबीआई को सौंप दिया जाएगा। इस घटना ने पश्चिम बंगाल में महिला सुरक्षा को लेकर एक बार फिर सवाल खड़े कर दिए हैं। लोगों की नजरें अब इस मामले की जांच पर टिकी हैं और वे उम्मीद कर रहे हैं कि दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिलेगी। ममता बनर्जी की सख्त कार्रवाई से यह साफ है कि राज्य सरकार इस मामले को लेकर गंभीर है और वह किसी भी कीमत पर न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button