ExclusiveTop Story

कोलकाता के बाद उत्तराखंड में नर्स की यौन शोषण के बाद हत्या, आरोपी गिरफ्तार, पुलिस की जांच जारी

उधम सिंह नगर जिले के रुद्रपुर कस्बे में एक निजी अस्पताल में काम करने वाली नर्स के साथ कथित तौर पर यौन शोषण और हत्या के आरोप में एक व्यक्ति को बुधवार को गिरफ्तार किया गया।

उधम सिंह नगर जिले के रुद्रपुर कस्बे में एक निजी अस्पताल में काम करने वाली नर्स के साथ कथित तौर पर यौन शोषण और हत्या के आरोप में एक व्यक्ति को बुधवार को गिरफ्तार किया गया। यह घटना उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सीमा पर स्थित एक गांव में हुई थी। अभियुक्त व्यक्ति, धर्मेंद्र कुमार, को नर्स की लाश मिलने के एक सप्ताह बाद उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के एक गांव से गिरफ्तार किया गया। बताया जा रहा है कि इस व्यक्ति ने 30 जुलाई की शाम को अस्पताल से लौट रही नर्स को रोका और उसके साथ यौन शोषण किया।  मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, जब महिला 30 जुलाई की शाम को अस्पताल से निकली थी, तब उसे रुद्रपुर के इंद्रा चौक से एक ई-रिक्शा में जाते हुए सीसीटीवी फुटेज में देखा गया था। रुद्रपुर, उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले में स्थित है। हालांकि, वह उत्तर प्रदेश के बिलासपुर स्थित काशीपुर रोड पर अपने किराए के मकान पर नहीं पहुंची, जहां वह अपनी 11 वर्षीय बेटी के साथ रहती थी। महिला की बहन ने 31 जुलाई को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। महिला का शव एक सप्ताह बाद उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के दिबडीबा इलाके में एक खाली प्लॉट में मिला। महिला की उम्र 33 वर्ष थी।

उधम सिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजनाथ टीसी ने बताया, “जब हमने महिला की खोजबीन की, तो हमें पता चला कि वह उत्तर प्रदेश में अपने गांव तक पहुंच गई थी, जहां उस पर हमला हुआ। 8 अगस्त को हमें सूचना मिली कि उस इलाके में झाड़ियों में एक महिला का शव बरामद हुआ है। जल्द ही पुष्टि हो गई कि वह शव उसी लापता महिला का था।” पुलिस ने बताया कि धर्मेंद्र कुमार, जो उत्तर प्रदेश के बरेली का निवासी है, को सीसीटीवी फुटेज में महिला का पीछा करते हुए देखा गया था। आरोपी कभी-कभी उस कस्बे में मजदूरी करता था, जहां नर्स काम करती थी।

खबर भी पढ़ें : कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस, भाजपा का ममता सरकार पर सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप.

पुलिस का कहना है कि आरोपी नशे का आदी है और महिला को नहीं जानता था। पुलिस अधिकारी के अनुसार, “घटना के दिन, उसने महिला को अकेला जाते हुए देखा और उसे रोक लिया। महिला ने जोरदार प्रतिरोध किया, लेकिन आरोपी ने उसे दबोच लिया और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। उसने महिला के साथ यौन शोषण भी किया। हत्या के बाद आरोपी ने महिला का सामान लिया और फरार हो गया।” जांच के दौरान, पुलिस को महिला का फोन राजस्थान में मिला। आरोपी को राजस्थान के जोधपुर जिले से गिरफ्तार किया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपी ने अपराध स्वीकार कर लिया है। हालांकि पुलिस अधिकारी ने बताया कि वह महिला को पहले से नहीं जानता था। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने पहले भी छोटे-मोटे अपराध किए हैं और नशे के चलते उसने यह घिनौना अपराध किया। पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ हत्या और यौन शोषण के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा।

खबर भी पढ़ें : नलिन प्रभात बने जम्मू-कश्मीर के नए पुलिस महानिदेशक, उग्रवाद से निपटने में विशेष अनुभव रखते है नलिन.

महिला की हत्या और यौन शोषण की इस घटना ने क्षेत्र में आक्रोश फैला दिया है। स्थानीय लोगों ने आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है। पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है और आगे की कार्रवाई कर रही है। उधम सिंह नगर पुलिस ने कहा कि वे घटना से जुड़े सभी तथ्यों की जांच कर रहे हैं और दोषी को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए पूरी कोशिश करेंगे। इस घटना ने एक बार फिर से महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। इस मामले में न्याय सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन को सख्त कदम उठाने की जरूरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button