ExclusiveTop Story

सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल अस्पताल पर दोबारा की छानबीन, संजय राय की गतिविधियों और अन्य पहलुओं की हो रही है जांच.

शनिवार सुबह, सीबीआई की एक टीम ने एक बार फिर आरजी कर मेडिकल अस्पताल का दौरा किया। सीबीआई के अधिकारी अपनी कार से उतरकर सीधे घटनास्थल पर पहुंचे और मौका-ए-वारदात की डिजिटल मैपिंग करने लगे। यह कार्रवाई उन पहलुओं की जांच के तहत की जा रही है जो पीड़िता और आरोपी के बीच का संबंध उजागर कर सकती है।

शनिवार सुबह, सीबीआई की एक टीम ने एक बार फिर आरजी कर मेडिकल अस्पताल का दौरा किया। सीबीआई के अधिकारी अपनी कार से उतरकर सीधे घटनास्थल पर पहुंचे और मौका-ए-वारदात की डिजिटल मैपिंग करने लगे। यह कार्रवाई उन पहलुओं की जांच के तहत की जा रही है जो पीड़िता और आरोपी के बीच का संबंध उजागर कर सकती है। सीबीआई की यह टीम लगातार दूसरे दिन पूर्व प्रिसिंपल डॉक्टर संदीप घोष से पूछताछ कर रही है। यह पूछताछ प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में हो रही है। साथ ही, सीबीआई का ध्यान उन सभी व्यक्तियों पर भी है जो पीड़िता से सीधे जुड़े हुए थे और घटना के समय उसके संपर्क में थे।

अब तक की जांच में सीसीटीवी फुटेज में दिखाया गया है कि गिरफ्तार आरोपी संजय राय ने गुरुवार रात लगभग 11:00 बजे अस्पताल का दौरा किया। राय अस्पताल में लगभग 30 मिनट तक रहा, जिसमें उसकी गतिविधियाँ स्पष्ट रूप से दर्ज की गई हैं। इसके बाद, वह रात 3:45 से 3:50 के बीच फिर से अस्पताल आया और सेमिनार हॉल के अंदर गया। यहां पर वह करीब 35 मिनट तक रहा और फिर बाहर निकल आया।

खबर भी पढ़ें : कोलकाता कांड के बीच केंद्र सरकार का अहम कदम, डॉक्टरों पर हिंसा के मामले में 6 घंटे के भीतर FIR दर्ज होगी.

स्रोतों के अनुसार, पीड़िता और उसके दोस्तों ने रात के लगभग 12 बजे खाना ऑर्डर किया था, जिसे एक ऑनलाइन ऐप के माध्यम से मंगवाया गया था। कोलकाता पुलिस ने डिलीवरी बॉय के बयान भी दर्ज किए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता की मौत खाना खाने के चार घंटे बाद हुई थी। सीबीआई ने उन चार डॉक्टरों के बयान भी दर्ज किए हैं जिन्होंने रात में पीड़िता के साथ मिलकर ऑनलाइन ऐप से खाना मंगवाया और खाया। सीबीआई की टीम उन सभी लोगों के बयान भी ले रही है जो पीड़िता से सीधे जुड़े हुए थे और घटना से पहले उससे मिले थे। इस दौरान, सीबीआई संजय राय के मोबाइल फोन की डिटेल्स और उसकी मोबाइल लोकेशन का भी विश्लेषण कर रही है। यह जानकारी उन घटनाओं को समझने में सहायक हो सकती है जो उस रात के दौरान हुईं।

खबर भी पढ़ें : बंगाल में राष्ट्रपति शासन की संभावना पर राज्यपाल सीवी आनंद बोस का क्या कहना है?

अभी तक की जांच में यह भी सामने आया है कि सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से अस्पताल में संजय राय की गतिविधियाँ स्पष्ट रूप से देखी जा सकती हैं। सीबीआई इस महत्वपूर्ण सबूत को ध्यान में रखते हुए, आगे की कार्रवाई कर रही है और अन्य सभी संभावित सुरागों को खंगाल रही है। सीबीआई की इस गहन जांच से उम्मीद की जा रही है कि मामले की जटिलताओं को सुलझाया जा सके और दोषियों को सजा दिलाई जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button