PoliticsTop Story

कोलकाता बलात्कार-हत्या मामले पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु की पहली प्रतिक्रिया: ‘बस बहुत हो गया’, सख्त कदम उठाने की आवश्यकता.

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मामले ने देश को हिला कर रख दिया है। इस घटना के बारे में पहली बार देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने अपनी चिंता और दुख व्यक्त किया है।

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मामले ने देश को हिला कर रख दिया है। इस घटना के बारे में पहली बार देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने अपनी चिंता और दुख व्यक्त किया है। राष्ट्रपति मुर्मु ने इस मामले पर अपनी टिप्पणी में कहा कि वह ‘निराश और भयभीत’ हैं।

राष्ट्रपति ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा कि कोलकाता में विरोध प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है, जहां छात्र, डॉक्टर और नागरिक इस गंभीर अपराध के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं। इसके विपरीत, अपराधी स्वतंत्र रूप से घूम रहे हैं। उन्होंने कहा, “बस बहुत हो गया,” और अब इस स्थिति को सुधारने के लिए कुछ ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है।

खबर भी पढ़ें : जय शाह बने नए आईसीसी अध्यक्ष, 35 साल की सबसे कम उम्र के ICC अध्यक्ष होंगे शाह.

द्रौपदी मुर्मु ने इस अपराध के संदर्भ में कहा कि कोई भी सभ्य समाज अपनी बेटियों और बहनों के प्रति इस तरह के अत्याचार को स्वीकार नहीं कर सकता। उन्होंने समाज से आग्रह किया कि हमें ‘ईमानदार और निष्पक्ष आत्मनिरीक्षण’ की आवश्यकता है। समाज को आत्ममूल्यांकन करके कठिन सवालों के उत्तर ढूंढने होंगे।

खबर भी पढ़ें : राहुल गांधी को केवल कुर्सी से प्यार, टोटल मैस हैं; इंदिरा और कांग्रेस सांसद की तुलना पर कंगना रनौत का बयान.

इस मामले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है और राष्ट्रपति की प्रतिक्रिया ने इस दिशा में ठोस कदम उठाने की आवश्यकता को रेखांकित किया है। यह घटना न केवल एक चिकित्सा संस्थान के भीतर, बल्कि पूरे समाज के लिए एक चेतावनी है कि महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामलों में सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button